Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Navi Mumbai : ‘माय सोसाइटी, माय रिस्पॉन्सिबिलिटी’ उपक्रम को लागू करने के लिए मनपा विपक्ष नेता विजय चौघुले की पहल

कोरोना काल में सेवा देने वाले ऐरोली क्षेत्र के डॉक्टरों का पालकमंत्री शिंदे के हाथों विशेष सम्मान

रिपोर्ट : प्रमोद कुमार

नवी मुम्बई : ऐरोली में ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ की तर्ज पर ‘माय सोसाइटी, माय रिस्पॉन्सिबिलिटी’ की अवधारणा को लागू करने की पहल करना प्रशंसनीय है, यह बात शहरी विकास एवं ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कही. नवी मुंबई मनपा विपक्ष नेता विजय चौघुले ने यश पैराडाइज बिल्डिंग में 26 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया, उस अवसर पर मंत्री शिंदे बोल रहे थे. कोरोना की पहली लहर थमने के बाद, हम इस विचार से अभिभूत थे कि सारा कोरोना खत्म हो गया है. लेकिन कोरोना की एक और लहर आई और हमें अपनी सीमाएं याद दिला दीं. इसलिए हमें लापरवाह हुए बिना खुद को तैयार करना होगा और इसी को देखते हुए सोसाइटी के परिसर में कोविड सेंटर शुरू करने का विचार बहुत अच्छा है. इससे बड़े सोसाइटी के नागरिकों को सोसाइटी के परिसर में ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल पाएगी और इससे स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ने वाले दबाव को कम करने में मदद मिलेगी, यह बात शिंदे ने कही.

छोटे बच्चों के लिए कोरोना की तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक है, लेकिन इस लहर से बचने के लिए समय रहते सतर्क रहने और टीका लगवाने की जरूरत श्री शिंदे ने व्यक्त कि. उन्होंने म्युकरमायकोसिस जैसी गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता पर भी जोर दिया.

यश पैराडाइज सोसाइटी के कम्युनिटी हॉल में शुरू किये गए कोविड केयर सेंटर में एक बार में 26 मरीजों का इलाज हो हो सकता है. इसमें 15 ऑक्सीजन बेड और पांच आईसीयू बेड हैं. यह परियोजना सामाजिक जागरूकता से शुरू की गई थी, यह बात श्री चौघुले ने इस बार स्पष्ट की. कोरोना की दूसरी लहर में ऐरोली के नागरिकों की निस्वार्थ सेवा करने वाले डॉक्टरों को शिंदे के हाथों सम्मानित किया गया. इस अवसर पर पालकमंत्री शिंदे के साथ ठाणे के सांसद राजन विचारे, राज्य स्तरीय कोविड टास्क फोर्स सदस्य डॉ. राहुल पंडित, नवी मुंबई मनपा के विपक्ष नेता विजय चौगुले के साथ पार्टी पदाधिकारी और स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद थे.

Related posts

‘छोटी सरदारनी’ में मेहर की धमाकेदार री-एंट्री

Khula Sach

सांसद खेल प्रतियोगिता में दिव्यांग खेलों को भी सम्मिलित किया जाए: दिव्यांग बंधु डॉ उत्तम ओझा

Khula Sach

ओटीटी प्लेटफार्म पर मई में रिलीज होगी कई बहुप्रतीक्षित फिल्में …

Khula Sach

Leave a Comment