Khula Sach
ताज़ा खबर मीरजापुर राज्य

Mirzapur : चार नवीनतम खबरें

रिपोर्ट : सलिल पांडेय

कोरोना से राहत भी-आहत भी

26 संक्रमित की राहत रफूचक्कर : एक साथ 5 की मृत्यु ने झकझोर दिया शहर को

मिर्जापुर, (उ.प्र.) : कोरोना पोर्टल पर सिर्फ 26 के संक्रमित होने की खबर से 17 मई की राहत रफूचक्कर तब होने लगी जब शाम होते-होते 4 की मृत्यु सरकारी रिकार्ड बताने लगा जबकि नगर के एक अति विशिष्ट परिवार कटरा बाजीराव मुहल्ले में CA आलोक कटारे के भाई अभिषेक उर्फ मंटू (45) की मृत्यु प्रयागराज में होने की सूचना जिले में आई। अभिषेक का अभी यहां सरकारी रिकार्ड 4 में नाम नहीं शामिल हो सका है।

इसके अलावा सुरेकापुरम में रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारी मोती लाल गुप्त के 45 वर्षीय इंजीनियर (मल्टीनेशनल कंपनी) पुत्र अरुण की मृत्यु लखनऊ में हो गई। मृत्यु के क्रम में लालगंज में एक पुरुष, नगर के रतनगंज और पटेहरा कला के हरौडा गांव में दोनो जगह महिला की मृत्यु हुई है।

जिले से जुड़े परिवारों पर गिरी गाज : पिछले साल अक्टूबर में यहीं से सेवानिवृत्त हुए DFO श्री राकेश कुमार चौधरी की 32 वर्षीया पुत्रवधू (गर्भवती) का दुःखद निधन कोरोना से हो गया। एक 3 साल की पुत्री की मां थी वह।

PWD, आजमगढ़ में SE आर एन दास के लिए शोक : इसी क्रम में डेढ़ वर्ष पूर्व यहां से आजमगढ़ गए PWD में चीफ इंजीनियर रहे श्री रमाशंकर चौधरी के अधीन कार्यरत SE आर एन दास का निधन 13 मई को हो गया। श्री रमाशंकर चौधरी ने बताया कि स्व दास भी प्रोन्नत होकर मुख्य अभियंता हो गए थे। स्व दास को श्रद्धांजलि देते हुए चीफ इंजीनियर श्री चौधरी ने कहा कि वे कर्मठ आफ़िसर थे। स्व दास के लिए मिर्जापुर के चीफ श्री अनिल कुमार मिश्र और EE श्री कन्हैया झा, भदोही के EE श्री हीरामणि पटेल ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है।

झांकी 18+ वैक्सिनेशन की

  • वैक्सिन नहीं मुकम्मल जिंदगी
  • स्लाट समय पहले खुलने से भागमभाग देखा गया

कोरोना वायरस को डिफिट देने के लिए वैक्सिनेशन तो पिछले 4 माह (16/1) पूर्व शुरू हो गया था लेकिन सोमवार को 18+ के लिए जब शुरू हुआ तो पूरे जिले में जिज्ञासा का भाव उफान ले रहा था। इस उम्र के लोगों में उत्साह भी दिख रहा था । उन्हें लग रहा था कि वैक्सिन नहीं यह मुकम्मल जिंदगी है।

 जिले में वैक्सिन के अलग-अलग रंग दिखे। उत्सव की तरह पूरा दिन लग रहा था। हाकिम-हुक्मरान सब इधर-उधर दौड़ते दिख रहे थे।

मुख्य अतिथि और जोड़ीदार पार्टी में पट्टीदारी का भाव : जोड़ीदार पार्टी में भाजपा-अपनादल का स्थान रहा है। मंडलीय अस्पताल में वैक्सिन शुभारंभ कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री रमाशंकर सिंह पटेल एवं अपना दल से सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल (पूर्व के. राज्यमंत्री) मुख्य अतिथि थी लेकिन श्रीमती पटेल नहीं आ सकीं । कानाफूसी शुरू हो गई, क्योंकि इन दिनों दोनों दलों में पहले जैसी मिठास नहीं देखी जा रही है। दो वर्ष पूर्व तक श्रीमती पटेल मुख्य अतिथि बनती थीं तो भाजपा के लोग कन्नी काटते थे। बहरहाल उनका कोई प्रतिनिधि भी नहीं दिखाई पड़ा।

अपना दल विधायक का लालगंज में देर से आना : छानबे के अपना दल विधायक श्री राहुल कोल लालगंज में मुख्य अतिथि थे। वे निर्धारित समय से कुछ विलंब से पहुंचे। यहां भी अर्थ निकाला जाने लगा लेकिन थोड़ी देर बाद वे पहुंच गए। दर-असल वे हलिया भी चले गए थे।

मुख्य अतिथि भी और लाभार्थी भी : विधायक श्री कोल दो तरह भूमिका में थे। एक तो मुख्य अतिथि के साथ खुद उन्होंने वैक्सिन लगवाना था। वे 18+ में ही हैं।

स्लॉट पहले खोल दिया हो गई चक्करबाजी : रविवार, 16 मई को वेबसाइट पर रजिस्टर्ड लोगों को स्थान और समय निर्धारित करने के लिए स्लाट समय से पहले खोल दिया गया। रात 8 बजे खोलना चाहिए था। इससे कुछ व्यतिक्रम की बातें सामने आ रही हैं।

भागदौड़ शुरू हो गई थी कल से ही : स्लाट जल्दी खुलने का फायदा कम्प्यूटर के मास्टर माइंड लोग उठा ले गए। वाराणसी से सटे चुनार, सीखड़ और कछवा आदि बूथों का गैर जिले के लोग फायदा ज्यादा पा गए जबकि हलिया और पटेहरा जैसे आदिवासी बहुल इलाके में लाभार्थी ही कम थे। जबकि विन्ध्याचल में नगर से लोग चले गए थे। यहां व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

माला फूल से तौबा : सरकार-ए-यूपी का आदेश था कि शुभारंभ कार्यक्रम में कहीं मालाफूल नहीं दिखना चाहिए लेकिन लगता है कि अनभिज्ञता में लालगंज में फूल दिख गया। यह दीगर रहा कि फूल प्लेट में ही रह गया किसी के गले में नहीं गया। इस बार भाषण-ताली-जल-जलपान से भी तौबा किया गया जो परिस्थितियों के चलते उचित भी था।

मंगलवार मंगलमय होगा

18 मई को मंडलीय अस्पताल में निर्माणाधीन प्राकृतिक आक्सीजन जेनरेटर प्लांट को शाम तक पूर्ण करने का वचन संबंधित कम्पनी से AD, हेल्थ डॉ आर पी पांडेय ने लिया। बुधवार से सिस्टम काम करने लगेगा। मंडलीय अस्पताल एव L-2 तक कॉपर पाइप लाइन का कार्य पूरा आज, 17/5 को हो गया।

किसको कितना लगा

18+ का वैक्सिनेशन जिले में लगभग 75% रहा जबकि 45 से अधिक वालों को कम वैक्सिन लगा।

Related posts

Mirzapur : चुनाव रोकने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

Khula Sach

6.626 Kg चरस के साथ एनसीबी व आरपीएफ ने दिल्ली से मुंबई आ रहे तीन लोग ग‍िरफ्तार

Khula Sach

UP : पाठयक्रम में शामिल होगा साहिबजादों का बलिदान – सीएम योगी

Khula Sach

Leave a Comment