Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेश

Mumbai : ट्रांसएशिया ने महाराष्ट्र के 50 बीआईपीएपी वैंटीलेटर मशीन डोनेट की

मुम्बई : ट्रांसएशिया बायो-मेडिकल्स लिमिटे़ड, भारत का प्रमुख आईनीजी प्लेयर है जिसके लिए भारत सबसे पहले आता है। यह कोविद रोगियों के त्वरित निदान, और उपचार में विभिन्न राज्य सरकारों की सक्रीयतापूर्वक मदद कर रहा है। महाराष्ट्र राज्य की इस महामारी की दूसरी लहर में मदद करने के लिए ट्रांसएशिया ने महाराष्ट्र भर में विभिन्न कोविद-समर्पित अस्पतालों में स्थापित करने के लिए 50 बीआईपीएपी-वैंटीलेटर मशीन डोनेट की है। वर्तमान समय में इन मशीनों की उपलब्धता में भारी कमी होने के बावजूद ट्रांशएशिया ने ये मशीने अपने ग्लोबल वेंडर्स से खरीदी है। श्री राजेश टोपे, जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, महाराष्ट्र सरकार ने श्री राजेन्द्र पाटिल-याद्रावकर, जन स्वास्थ्य राज्य मंत्री एवं डॉ. सतीश सोनावाने, ओएशडी, स्वास्थ्य विभाग की उपस्थिति में ये मशीने – ट्रांसएशिया बायोमेडिकल लिमिटेड के आर.सुब्रमण्यम, वाइस प्रेसडेंट तथा साइरिल एंथोनी, आरएसएम से ग्रहण की। ट्रांसएशिया कोविद के गंभीर रोगियों में ब्लड क्लोटिंग पर नियंत्रण के काम में लाई जानेवाली अपनी कोंजूलेशन एनेलाइजर ईसीएल सिरीज भी उपलब्ध बिना किसी शुल्क के करवा रहा है जो डॉक्टोरों को डी डाईमर की जाँच एवं दूसरे कोग्यूलेशन टेस्ट में काफी मददगार साबित होगी।

विजेरानी फाउंडेशन और ट्रांसएशिया के प्रति महाराष्ट्र सरकार को सहायता प्रदान करने के लिए अपना आभार व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र सरकार के जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री राजेश टोपे ने कहा, ‘‘ यह डोनेशन बहुत ही सामयिक है और कोविद का मुकाबला करने के लिए अत्यन्त लाभदायक सिद्ध होगा। ट्रांसएशिया द्वारा नॉन-एनवेसिव वैंटीलेशन उपलब्ध करवाना साँसों के लिए संघर्ष करते हुए कोविद-19 के रोगियों को इस वाइरस से जूझते समय बहुत ही मददगार साबित होगा।’’

इसी विषय पर बोलते हुए महाराष्ट्र सरकार के जन स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री राजेन्द्र पाटिल-यद्रावकर ने कहा, ‘‘हम महाराष्ट्र में इस महामारी से बचाव करने और इसकी खोज-खबर लेने और इससे बचने में सहायता करने के टांसएशिया के प्रयासों की मुक्तकंठ से सराहना करते हैं।

इस सहायता के सम्बन्ध में बोलते हए ट्रांसएशिया-इरबा समूह के फाउंडर और चेयरमैन श्री सुरेश वजीरानी ने कहा, ‘‘दूसरी लहर अत्यन्त विनाशकारी है और इसने हमारे देश के हैल्थकेयर सिस्टम पर आघात किया है। हम आशा करते हैं कि भारत में यह स्थिति शीघ्र ही काबू में होगी, परन्तु केवल आशा करने से काम नहीं चलेगा। ट्रांसएशिया भारत के स्वास्थ्य के प्रति समर्पित है और हमारे स्वल्प प्रयास के माध्यम से, हमारी इच्छा है कि हम गंभीर रूप से पीड़ितों और मदद के तलबगारों तक पहुँच सकें। यह तो वजीरानी फाउंडेशन के माध्यम से की जाने वाले कतिपय सहायतार्थ योजनाओं में से एक है, और हमारी अभिलाषा है कि हम हमारे संसाधनों और टैक्नोलोजी का इस्तेमाल, केन्द्रीय एवं राज्य स्वास्थ्य मंत्रालयों द्वारा करना जारी रखेंगे।

Related posts

एण्डटीवी के कलाकारों ने किया अपने गुरू को नमन

Khula Sach

Mirzapur : हत्या के अभियोग से सम्बन्धित पांच हजार का इनामिया अभियुक्त गिरफ्तार

Khula Sach

Mumbai : संताक्रूज़ के स्वामी मुक्तानंद पार्क में 25 दिसंबर की सुबह हुई दर्दनाक घटना में न्याय की गुहार

Khula Sach

Leave a Comment