Khula Sach
अपराधताज़ा खबर

Chhatarpur : पिता ने लाइसेंसी बंदूक से पुत्र को उतारा मौत के घाट, हत्या आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की हियासत में हत्या आरोपी, की जा रही पूछतांछ

– निर्णय तिवारी

छतरपुर, (म.प्र.) : जिले के नौगांव में वार्ड क्रमांक 11 आर्मी कॉलेज के पास घरेलू कलह के चलते एक पिता ने अपने एकलौते बेटे पर लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक से गोली दाग दी। जो सीधे उसके वायें ओर सीने में जा धंसी। जिससे वह वहीं पर गिर गया। घटना को देख परिजनों द्वारा उसे आनन फानन में इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र नौगांव लाया गया। लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पीएम के लिाए भेजा और घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया गया। वहीं पुलिस ने रात में ही आरोपी पिता को हिराशत में ले लिया और पूूछतांछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार नौगांव के वार्ड क्रमांक 11 आर्मी कॉलेज के पास रहने वाले सत्येंद्र सिंह बघेल उर्फ सोनू राजा (40) के पिता तेज बहादुर सिंह आर्मी रिटायर फौजी हैं। सत्येंद्र सिंह बघेल एक बहन और एक भाई था। सत्येंद्र सिंह के एक पुत्र व एक पुत्री हैं। वहीं साथ में बहन की दो पुत्रियां भी रहतीं हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से घर में पिता और पुत्र के बीच आपसी विवाद चल रहा था। सोमवार की रात में करीब 9 बजे फिर से दोनों में घरेलू कलह होने लगा और इसी दौरान तेज बहादुर सिंह ने अपने एकलौते पुत्र सत्येंद्र सिंह पर लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक फायर झोंक दिया। जो पुत्र के सीने में वायें ओर जा लगी और वह वहीं पर गिर गया। घटना को देख परिजनों द्वारा उसे तत्काल ही इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां पर रास्ते में सत्येंद्र सिंह ने दम तोड़ दिया और अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं घटना की जानकारी होने पर नौगांव थाना टीआई संजय बेदियां टीम के साथ पहुंचे और अपने अधिकारियों को मामला से अवगत कराया गया। जिसके बाद एसडीओपी कमलकुमार जैन ने भी अस्पताल पहुंचे और इसके बाद घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया गया। वहीं मामले में पुलिस ने विभिन् न धाराओं में मामला दर्ज कर जरांच की जा रही है। वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी को रात में ही पुलिस ने हिराशत में ले लिया था और पूछतांछ की जा रही है।

बिजली के बिल को लेकर हुआ बिबाद

बीते रात में बिजली बिल को लेकर विवाद होना बताया जा रहा है, छोटे से बिजली बिल को लेकर हुए विवाद ने देखते ही देखते इतना बड़ा रूप ले लिया और इसी दौरान पिता ने अपना आपा खो दिया और घर में रखी अपने लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक बेटे पर चला दी। जिससे मौके ही वह जमींदौस हो गया।

बहन की पुत्रियों को लेकर भी होता था विवाद

वहीं आसपास के लोगों का कहना है कि मृतक के बहन की दो पुत्रियां इसके साथ में रहतीं थी और तेज बहादुर सिंह उनकी पढ़ाई आदि में अधिक रुपए खर्च करता था। जिसको लेकर कई बाद घर में कहासुनी हुई और घटना के दौरान भी इस बात का जिक्र हुआ था।

घर में एकलौता और अकेला पुत्र था सतेंद्र 

तेज बहादुर सिंह के दौ औलादें थीं जिनमें बडी पुत्री और सतेंद्र सिंह छोटा था। घर में एकलौता पुत्र होने से घर की जिम्मेदारी भी इसके कंधों में थी और उसके लिए वह कोरोना काल से पहले लकड़ी का व्यापार करता था। बताया जा रहा है कि उसकी आमदनी अच्छी थी। लेकिन कोरोना काल में उसकी आमदनी बंद हो गई और ऐसे में घर के लिए पिता से खर्च में सहयोग करने के लिए कहने पर एक दो बार कहासुनी हुई थी।

इनका कहना है

नौगांव थाने के टीआई संजय बैदियां के अनुसार रात में करीब 9 बजे के बाद घरेलू विवाद के चलते रिटायर फौजी ने बेटे को अपनी लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक से गोली मार दी। जिससे अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

गिलबर्ट हिल के लिए लोगों में जागृता बढ़ाने और स्लम एरिया में काम करने हेतु चलाया विशेष अभियान

Khula Sach

Poem : वाह रे तेरी दोस्ती !

Khula Sach

शहीद भगत सिंह जयंती पर विशाल नमन तिरंगा यात्रा‌

Khula Sach

Leave a Comment