Khula Sach
अपराधताज़ा खबर

Chhatarpur : मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. पाठक की मौत मामले में आई पीएम रिपोर्ट में करंट लगने से हुई मौत

– अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्जकर पुलिस जांच में जुटी

रिपोर्ट : निर्णय तिवारी

छतरपुर, (म0प्र0) : बीते 29 अप्रैल को छतरपुर के जाने माने मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. नीरज पाठक की हुई हत्या के मामले में पीएम रिपोर्ट आने के पर करंट देकर उनकी हत्या होने की पुष्टी हुई है। घटना के करीब ३६ घंंटे बाद जब कमरे से दुर्गध आने की जानकारी पुलिस को हुई तत्काल मौके पर पहुंचकर देखा तो डॉक्टर अपने विस्तर में मृत पड़े थे। इस मामले में पुलिस द्वारा पीएम रिपोर्ट आने के बाद अज्ञात लोगों पर धारा 302 आईपीसी के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया। हालाकि मामले में अभी तक सभी सबूत घर में रह रहे परिजनों पर ही हत्या करने की ओर इशारा कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार लोकनाथपुरम निवासी शहर के जाने माने मेडिसिन स्पेशलिस्ट डॉ. नीरज पाठक का शव 1 मई को संदिग्ध परिस्थितियों में घर के उनके बैडरूम से मिला था। जहां पर शव करीब ३६ घंटे पहले मौत होने की आशंका जताई जा रही थी। वहीं उनकी पत्नी और पुत्र के साथ में रहने के बाद भी ३६ घंटे तक शव कमरे में पडा रहा है परिजनों द्वारा इसकी जानकारी नहीं देने पर पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया और डॉक्टर की पत्नी और पुत्र से कडाई से पूछतांछ की गई।

बताया गया था शनिवार को सुबह डॉक्टर के घर से दुर्गंध आने की जानकारी मोहल्ले के लोगों ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी थी। जिसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी। वहीं डॉक्टर के शरीर में चोटों के निशान दिखने और परिवार के सदस्यों के घर में होने से मामला संदिग्ध समझ कर पुलिस द्वारा मामले में बारीकी से जांच के लिए फिंगरफ्रिंट, एफएसएल टीम सहित बुलाकर जांच पड़ताल कराई गई थी। वहीं मामले में गुरुवार को पीएम रिपोर्ट आने के बाद उसमें डॉक्टर की करंट से मौत होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों पर धारा ३०२ आईपीसी के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है।

बीते रोज डॉक्टर्स असोसिएशन ने एसपी को सोपा था ज्ञापन

डॉ नीरज पाठक की करंट देकर की गई हत्या के मामले में गुरुवार को छतरपुर के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पत्र में बताया कि डॉक्टर की हत्या के मामले में ऑडिया, शिकायत सहित ढेर सारे सबूत इनकी हत्या होना और हत्या आरोपियों को दर्शा रहे हैं। लेकिन पुलिस फिर भी इतने दिन बीत जाने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहीं है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इनका कहना है

सिविल लाइन थाना प्रभारी जगतपाल सिंह के अनुसार इस मामले में आई पीएम रिपोर्ट में करंंट लगने से मौत की पुष्टी हुई है। अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा। 
, – 

Related posts

Mirzapur : शिक्षा के क्षेत्र में राजबहादुर सिंह जी का योगदान अविस्मरणीय – अनुप्रिया पटेल

Khula Sach

डोझी ने अस्पतालों के लिए “डोझी-प्रो”लांच की घोषणा की

Khula Sach

होमलेन ने FY23 तक मध्य प्रदेश के मार्केट से 60 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य रखा, पहला होमलेन स्टूडियो इंदौर में खोला

Khula Sach

Leave a Comment