Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

जयश्री गायत्री फ़ूड्स (जेजीएफ) इस कठिन समय में जरूरतमंदों की मदद करना जारी रख रहा है

मार्च 2020 से अब तक जेजीएफ ने 10 लाख से अधिक फ़ूड पैकेजेस का वितरण किया है

भोपाल : महामारी की पहली लहर के दौरान जब पूरी दुनिया में लॉकडाउन था, जयश्री गायत्री फूड्स (जेजीएफ) अपने सबसे कठिन दौर से गुज़र रहा था क्योंकि निर्यात और व्यापार कुछ समय के लिए रुक गया था। कोविड –19 के इन कठिन समय के दौरान, जेजीएफ की टीम रोजाना प्रवासी कामगारों को भोजन, पानी, आश्रय और कपड़ें देने के साथ ही जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आई है। जेजीएफ ने मार्च 2020 से लोगों की मदद करने के इस दौर को जारी रखा है और इस प्रकार अब तक 10 लाख से अधिक फ़ूड पैकेट वितरित किए हैं।

जयश्री गायत्री फ़ूड प्रोडक्ट्स (जेजीएफ) के मैनेजिंग डायरेक्टर किशन मोदी ने कहा, “लोगों को पीने के लिए साफ पानी और भोजन जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करते देखना निराशाजनक था, और लॉकडाउन के कारण आवारा जानवरों को भी भोजन नहीं मिल रहा था। एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में मैंने अपनी क्षमता के अनुसार जरूरतमंदों की मदद करने के लिए जितनी मदद हो सके उतना करने का आग्रह किया और अपनी टीम की मदद से हमने एक दिन में 3000 फ़ूड पैकेज वितरित करना शुरू किया, जिसे बढाकर अब हम लगभग 5000 पैकेट हर रोज वितरित कर रहे हैं। हमने स्वस्थ और स्वच्छ भोजन बनाने के लिए अपना किचन बनाया है।

हाइजीनिक रूप से तैयार किए गए फूड पैक में हर दिन अलग-अलग खाने की चीजें जैसे सब्ज़ी-रोटी, पनीर-रोटी या पूरी-हलवा या दाल-चावल शामिल होते हैं। इसके अलावा, कंपनी ने आवारा गायों को आश्रय देने के लिए एक गोशालाभी बनाई है, जहाँ फ़िलहाल 100 से अधिक आवारा गायों की सहायता करती है। जेजीएफ के गौ आश्रय में आवारा गायों के भोजन, स्वास्थ्य और स्वच्छता का ध्यान रखा जाता है। शरण में आने वाली गायों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है।

जयश्री गायत्री फ़ूड प्रोडक्ट्स (जेजीएफ), श्री किशन मोदी द्वारा 2013 में शुरू किए गए डेयरी उत्पादों की अग्रणी निर्माता कंपनी है जिन्होंने सीहोर – मध्य प्रदेश में एक अत्याधुनिक डेयरी उत्पाद निर्माण सुविधा की स्थापना करके इस उद्यमशीलता की यात्रा शुरू की, जो ग्रामीण भारत में गेहूं की खेती के लिए सबसे बेहतर जगह है। 2020 में, जयश्री गायत्री फूड प्रोडक्ट्स (जेजीएफ) ने अपने ब्रांड मैजिक मिल्क मैजिकके तहत डेयरी उत्पादों के साथ भारत में घरेलू बी 2 सी बाजार में कदम रखा है।

मिल्क मैजिक ब्रांड राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़, उड़ीसा और तेलंगाना में बहुत लोकप्रिय है। इसे कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में भी लॉन्च किया जा रहा है और इसके बाद ब्रांड महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तर पूर्वी राज्यों में प्रवेश करेगा। कंपनी के पास प्रत्येक शहर में हब के साथ अपना वितरण चैनल बनाने की मजबूत योजना है, जिसके लिए एक्सक्लूसिव रिटेलिंग आउटलेट्स है।यह ब्रांड बड़े पैमाने पर किराने की खुदरा दुकानों जैसे रिलायंस फ्रेश और डीमार्ट, में भी उपलब्ध होगा।

Related posts

नहीं रहे कामेडियन राजू श्रावास्तव, लंबी बीमारी के बाद AIIMS में निधन

Khula Sach

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में दोबारा काम करेंगे सलमान खान

Khula Sach

पिछले हफ्ते सोने के दरों में 0.9 प्रतिशत की बढ़त

Khula Sach

Leave a Comment