Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर

इमेजिनएक्सपी द्वारा ‘एजुकेशन काउंसिलिंग मेला 2021’ का आयोजन

~ भविष्य के कौशल में करियर और उच्च शिक्षा के अवसरों के बारे में देंगे जानकारी

मुंबई : भारत के यूनिवर्सिटी एम्बेडेड और भविष्य के कौशल डिग्री प्रोग्राम्स के अग्रणी प्रदाताओं में से एक इमेजिनएक्सपी (ImaginXP) ने भारत का पहला वर्चुअल ईसीएम (एजुकेशन काउंसलिंग मेला) 2021 शुरू किया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारत के लाखों अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट छात्रों को मार्गदर्शन और परामर्श देना है। इसके जरिए छात्रों को भविष्य के कौशल में आकर्षक करियर के अवसरों की खोज और इन कौशल में उपलब्ध डिग्री कार्यक्रमों का पता लगाने में मदद की जा रही है।

30 जून 2021 तक प्रत्येक बुधवार, शनिवार, रविवार को शाम 5:00 बजे से छात्रों और अभिभावकों को 80+ कॉर्पोरेट और 100+ इंडस्ट्री एक्सपर्ट, रिक्रूटर्स, स्टार्टअप संस्थापकों, नीति निर्माताओं से मिलने का मौका मिलेगा जिससे वे समझ सकेंगे कि इंडस्ट्री में भविष्य में किस तरह के स्किल-सेट की आवश्यकता होगी और किस क्षेत्र में करियर में आगे बढ़ने के प्रचुर अवसर प्राप्त होंगे।

इमेजिनएक्सपी के महानिदेशक प्रो (कर्नल) शिशिर कुमार ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम भारत को $5 बिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के पीएम के सपने का समर्थन करना चाहते हैं। इसके लिए हमारे युवाओं को डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए आवश्यक भावी कौशलों के साथ तैयार रहना होगा।

यह इवेंट युवा उम्मीदवारों और उनके माता-पिता के लिए उपलब्ध अद्भुत अवसरों की खोज करने और शिक्षा और डिग्री चुनने की दिशा में प्रयास करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है जो उन्हें स्थायी करियर बनाने में सक्षम बनाएगा। हमारा मिशन इन छात्रों को विशेषज्ञों, नियोक्ताओं, विश्वविद्यालयों, फेकल्टी सदस्यों और छात्रों के माध्यम से यह निर्णय लेने के लिए आवश्यक सलाह, मार्गदर्शन और परामर्श प्रदान करना है।”

2019 में 53% भारतीय कारोबार भविष्य के कौशल की कमी के कारण उम्मीदवारों को नियुक्त करने में असमर्थ थे। इमेजिनएक्सपी वर्चुअल ईसीएम छात्रों को यूएक्स डिज़ाइन, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, हेल्थटेक, फिनटेक, आरपीए, डेटा साइंस, आईओटी, साइबर सेफ्टी, जो आधुनिक डिजिटल अर्थव्यवस्था में आवश्यक हैं, ऐसे स्ट्रीम्स में भविष्य के कौशल डिग्री कार्यक्रमों का पता लगाने में मदद करेगा।

Related posts

Mirzapur : नगरपालिका अध्यक्ष द्वारा रानीकर्णावती उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चो को निःशुल्क स्वेटर वितरित किया गया

Khula Sach

Kalyan : सड़कों पर वेंवजह घूमने वाले 472 लोगों का किया गया एंटीजेन टेस्ट

Khula Sach

Poem : जीना है तो ऐसे जियो…

Khula Sach

Leave a Comment