Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : ब्लड डोनर क्लब के सक्रिय सदस्यों ने जिला रक्तकोष में रक्त की आपूर्ति पूरी करने के लिए किया अपना रक्तदान

रिपोर्ट : आशुतोष गुप्ता

मीरजापुर, (उ.प्र.) : जरूरत पड़ अपनी सामाजिक सेवा देने वाले ही सच्चे समाजिक इंसान कहलाते है .. कई दिनों से रक्तकोष में मात्र 3 यूनिट का स्टॉक होने के कारण लगातर जरूरतमंद ब्लड ग्रुप को झेल रहे मरींजों को रक्तदाताओं की आस लगी थी । एक ओर जहां लोग हॉस्पिटल के पास आने से भयभीत है दूसरी ओर रक्तवीर साथीयों ने कोरोना को मात देते हुए अपनी जिम्मेदारियों को निभाया और कोरोना योद्धा एवं रक्तवीर – स्वतंत्र सिंह हैहयवंशी जी और रक्तवीर – रवि अग्रहरि ने रक्तदान कर ब्लड बैंक की आपूर्ति पूरा करने में सहयोग प्रदान किया।

मीरजापुर ब्लड डोनर क्लब के संस्थापक कृष्णानन्द हैहयवंशी ने कहा कि रक्तदान एक सरल और सुरक्षित प्रकिया है । 1 यूनिट रक्तदान करने से 4 लोगो की जान बचाई जा सकती है । सोसल डिस्टेंस एवं कोविड – 19 के गाइडलाइन के मद्देनजर मीरजापुर ब्लड डोनर क्लब के सदस्य प्रतिदिन रक्तदान करके जिला रक्तकोष में रक्त आपूर्ति पूरी करने में अहम भूमिका निभाने का संकल्प लेते है साथी ही आम जनमानस से भी निवेदन करते है कि आप भी रक्तदान करने जरूर आये ताकि किसी की जान रक्त के अभाव से न हो सके।

Related posts

Mirzapur : पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मतगणना में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों की ब्रीफिंग की गयी

Khula Sach

तिरुवनंतपुरम में आज से महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की दूसरी G20 सशक्तिकरण बैठक शुरू

Khula Sach

&TV : ‘‘और भई क्या चल रहा है?‘‘में बिजली का खम्बा देगा मिश्रा और मिर्जा को 440 वोल्ट का झटका!

Khula Sach

Leave a Comment