Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

जीप फाइनैंशियल सर्विसेज को लॉन्च करने के लिए जीप इंडिया और एक्सिस बैंक के बीच रणनीतिक साझेदारी

  • जीप इंडिया ने गो-लोकल स्ट्रैटेजी के लिए 25 करोड़ डॉलर की फंडिंग प्रतिबद्धता जताई है और इस रणनीतिक पहल की मदद से कंपनी को अपनी रणनीति को पूरा करने में मदद मिलेगी।
  • जीप के ग्राहकों और डीलर्स को जीप फाइनैंशियल सर्विसेज से फायदा मिलेगा
  • इस रणनीतिक पहल के जरिए जीप इंडिया को गो लोकल रणनीति को पूरा करने में मदद मिलेगी। साथ ही ऐक्सिस बैंक को कंपनी के लगातार बढ़ रहे ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा देने के लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी
  • ऐक्सिस बैंक देश भर में फैले अपनी 4586 शाखाओं की मदद से जीप के ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को पूरा कर सकेगा
  • जीप डीलरशिप पर ऑन-साइट ऐक्सिस बैंक का काउंटर होगा ताकि ग्राहकों का क्रय अनुभव बेहतर और आसान बनाया जा सके

मुंबई  : ‘जीप फाइनैंशियल सर्विसेज’ को लॉन्च करने के लिए जीप इंडिया ने ऐक्सिस बैंक के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। यह सेवा जीप के ग्राहकों के साथ जीप ब्रांड के डीलर्स के लिए वित्तीय समाधान मुहैया कराएगी। इस ईकाई का निर्माण जीप इंडिया के भारत में बढ़ते कारोबार और इसके ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में रणनीतिक रूप से मददगार होगा।

जीप ब्रांड के डीलर्स को भी इस साझेदारी से फायदा होगा क्योंकि उन्हें विशेष ब्याज दरों का लाभ मिलेगा और वह ज्यादा आसानी से खुदरा बिक्री में योगदान दे सकेंगे। ऐक्सिस बैंक और जीप इंडिया दोनों को एक दूसरे के बढ़ते ग्राहकों की संख्या का लाभ मिलेगा। जीप ग्राहकों को जहाँ भारत भर में फैले बैंक की 4586 शाखाओं से सेवा का लाभ मिलेगा वहीं उन्हें जीप ब्रांड डीलरशिप पर ऑनसाइट काउंटर की सुविधा भी मिलेगी।

एफसीए इंडिया ऑटोमोबाइल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. पार्थ दत्ता ने कहा कि, “ऐक्सिस बैंक के साथ साझेदारी कर हमें प्रसन्नता हो रही है, जो भारत का सर्वाधिक गतिशील निजी क्षेत्र का बैंक है। जीप फाइनैंशियल सर्विसेज एक पहल है जिसकी मदद से जीप ब्रांड के SUV की चाहत रखने वाले भारतीय ग्राहकों के बीच इसका दायरा बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस रणनीतिक गठबंधन से हमारे खुदरा विक्रय की रणनीति मजबूत होगी और साथ ही खरीद प्रक्रिया ज्यादा आसान होगी। जीप फाइनैंशियल सर्विसेज हमारी गो-लोकल स्ट्रैटेजी के लिए मददगार होगी और यह ऐक्सिस बैंक के साथ हमारे समन्वय का नतीजा है, जो हमारी ग्राहक केंद्रित रणनीति पर ध्यान केंद्रित करेगा।’

ऐक्सिस बैंक में रिटेल लेंडिग के हेड और प्रेसिडेंट सुमित बाली ने कहा कि, “हम जीप इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं और अपने भावी एवं मौजूदा ग्राहकों के साथ अपने डीलरों को भी उत्कृष्ट फंडिंग सेवा की पेशकश कर रहे हैं। जीप जैसे प्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल ब्रांड के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी भारत में ग्राहकों के नए और व्यापक स्तर तक पहुंचने में सक्षम होगी। ऐक्सिस बैंक और जीप इंडिया दोनों का अपने-अपने क्षेत्र में एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है और इस साझेदारी का पूरा ध्यान ग्राहक पहले की नीति पर होगा। हमारी मजबूत खुदरा बैंकिंग नेटवर्क और भारत भर में जीप डीलरशिप में हमारी उपस्थिति ग्राहकों के लिए जीप खुदरा अनुभव को सहज बना देगी। अब, जो भी ग्राहक जीप एसयूवी के मालिक हैं, वे केवल जीप डीलर के शोरूम या ऐक्सिस बैंक की शाखा में जाकर अपने सपने को पूरा कर सकते हैं।”

जीप फाइनैंशियल सर्विसेज की मुख्य विशेषताएं :

  • जीप ग्राहकों के लिए बेहतर ऑन-रोड फंडिंग सॉल्यूशंस
  • जीप ग्राहकों के लिए ऐक्सिस बैंक की तरफ से लंबी अवधि का वाहन लोन
  • जीप इंडिया और ऐक्सिस बैंक दोनों को कारोबारों को बढ़ाने के लिए एक दूसरे के HNI ग्राहक आधार का फायदा मिलेगा
  • कारोबारी प्राथमिकता और खरीद के लिए जीप डीलर्स और ग्राहक को प्रतिस्पर्धी दरों पर वित्त की सुविधा मिलेगी।

जीप इंडिया ने चार नए स्थानीय प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने के लिए 25 करोड़ डॉलर की राशि निर्धारित की है। चार में दो प्रॉडक्ट न्यू जीप कंपास और स्थानीय तौर पर असेंबल की गई जीप रेंगलर को पहले ही बाजार में लॉन्च किया जा चुका है।

Related posts

पहलाज निहलानी की फिल्म में नज़र आएंगे सज्जाद शेख़

Khula Sach

गोपैसा ने नया डील शेयरिंग प्लेटफॉर्म ‘अर्नली’ की घोषणा की

Khula Sach

जीवन में परमात्मा को आश्रय प्राप्त होना बड़ा सौभाग्य, सेवा ही सच्चा धर्म है

Khula Sach

Leave a Comment