Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

चर्चाओं के बीच : अभिनेत्री श्रद्धा रानी शर्मा

गुमनाम जो रहा वह गुनहगार बन गया
जरा सा नाम हुआ तो अवतार बन गया
अपनी अपनी किस्मत है दुनियां में दोस्तों
महफिल ने जिसे चाहा वो कलाकार बन गया..!

मुंबई : सिनेफलक पे छा जाने की मंशा से सभी नवोदित कलाकार बॉलीवुड की ओर अपना रुख करते हैं परंतु यहाँ की स्ट्रगल को आत्मसात कर कर्मपथ पर जो अग्रसर रहते हैं सफलता एक न एक दिन उन्हें गले लगती है। हाल के ही दिनों एक नाम बॉलीवुड में तेजी से उभर कर सामने आया है मॉडल अभिनेत्री व डांसर श्रद्धा रानी शर्मा का। पिछले कुछ सालों पूर्व जब श्रद्धा ने डेटॉल, लिज़ोल, मॉर्टिन, एमडीएच मसाला, फिलिप्स और कई नामचीन ब्रांडों के लिए कई विज्ञापन फिल्मों के साथ अपना कैरियर शुरू किया था तो उन्हें भी नहीं लगा था कि वो इतनी जल्दी लोकप्रियता के शिखर पर पहुँच जाएंगी परंतु सहारा वन पर ‘सुनो हर दिल कुछ कहता है’, स्टार प्लस पर ‘सारथी’, लाइफ ओके पर ‘कॉमेडी क्लासेस’, जी टीवी पर ‘नीली छतरी वाले’ ,स्टार प्लस पर ‘ हर शाख पर उल्लू बैठा है’ और सन टीवी पर एक डांस रियलिटी शो में उनकी दमदार उपस्थिति ने भारतीय सिनेदर्शकों को एहसास करा दिया कि अपने अभिनय प्रदर्शन कौशल के बदौलत आने वाले दिनों में वो बहुत आगे निकलने वाली हैं।

शोख़ चंचल बिंदास अदाकारा श्रद्धा रानी शर्मा साउथ फिल्म इंडस्ट्री का भी हिस्सा भी बनी है उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘जीव’ ‘जय हो’ और ‘अनिवशी’ इसके साथ ही तमिल फिल्म ‘मैय्यमकिंट’ में भी काम किया है। स्टेज शो के लिए भी श्रद्धा शर्मा जानी जाती हैं। न्यूयॉर्क, न्यू जेर्सी, शिकागो, पेरिस, दुबई, श्रीलंका, सूरीनाम, गुयाना जैसे कई देशों में स्टेज शो भी श्रद्धा रानी शर्मा कर चुकी हैं। बगैर किसी गॉडफादर का सहारा लिए फ़िलवक्त श्रद्धा फिल्म और टीवी जगत में समान रूप से एक्टिव हैं। बिग बॉस सीजन 5 में एक स्टार प्रतियोगी के रूप में वो युवा दिलों को धड़काने में कामयाब रहीं। बिग बॉस के घर में रहने के दौरान सबसे यादगार दृश्य श्रद्धा का तब था जब उसने बॉलीवुड के सलमान खान और संजय दत्त जैसे हॉट कलाकारों के साथ ‘जलेबी बाई….’ गीत की धुनों पर जानदार नृत्य किया और रणवीर सिंह के साथ हुई उनकी लड़ाई को भी भुलाया नहीं जा सकता। बॉलीवुड में अव्वल होने के कई किस्से श्रद्धा के मशहूर हैं।

अभिनेत्री श्रद्धा शर्मा अभिनय के क्षेत्र में क्रियाशील रहने के साथ साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े मसलों को गंभीरता से लेती हैं अभी हाल ही में जब उत्तर प्रदेश राज्य विधि आयोग के द्वारा बूढ़े माँ बाप के हित मे प्रदेश की सरकार के समक्ष कानून बनाने का प्रस्ताव रखा है जिसमे ये बात कही गई है कि अगर संतान अपने माता पिता की सेवा नहीं करते हैं तो माता पिता की संपत्ति पर उनका कोई अधिकार नहीं होगा। इसके बावज़ूद यदि कोई संतान अपने माता पिता को किसी भी बात के लिये प्रताड़ित करता है तो माता पिता उन पर कानूनी कार्यवाही करने का अधिकार रख सकेंगे। श्रद्धा इस मामले में हाल के दिनों में खुल कर सामने आई हैं। इस कानून का खुल कर समर्थन करते हुए कहती हैं ” यह कानून बुजुर्ग माता पिता के लिए एक बहुत बड़ी उम्मीद जैसा है, यह कानून बुजुर्ग माता पिता को सिर्फ सम्पति की वापसी व सुरक्षा का भरोसा ही नहीं देगा बल्कि एक अच्छी परवरिश, एक अच्छा परिवार, बच्चों में सेवा सहयोग व समर्पण भाव के साथ साथ संस्कार भी देगा”।

Related posts

Mirzapur : कोविड-19 के लिए की गयी वैक्सीनेशन की शुरूआत

Khula Sach

&TV : ‘‘और भई क्या चल रहा है?‘‘में बिजली का खम्बा देगा मिश्रा और मिर्जा को 440 वोल्ट का झटका!

Khula Sach

यादें : बॉलीवुड के बेमिसाल कॉमेडियन महमूद

Khula Sach

Leave a Comment