Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

क्रिएशन इन्वेस्टमेंट्स का 3 भारतीय कंपनियों में 12 मिलियन डॉलर का निवेश

~ वित्तीय सेवाओं तक बेहतर पहुंच के लिए क्रेडएवेन्यू के साथ भागीदारी

मुंबई : विकासशील वित्तीय बाजारों में प्रमुख निजी पूंजी निवेशक क्रिएशन इन्वेस्टमेंट्स कैपिटल मैनेजमेंट एलएलसी ने भारत में तीन गैर-बैंक वित्तीय कंपनियों को ऋण पूंजी में 12 मिलियन अमेरिकी डॉलर प्रदान किए हैं। विवृत्ति कैपिटल की सहायक कंपनी क्रेडएवेन्यू के साथ भागीदारी में काम करते हुए क्रिएशन के निवेश का उद्देश्य भारत में लोगों और व्यवसायों की वित्तीय सेवाओं तक पहुंच बढ़ाना है।

ये निवेश इस वर्ष की शुरुआत में क्रिएशन द्वारा शुरू किए गए 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर के भारत-केंद्रित डेट फंड की पहली किश्त से हैं। यह फंड विशेष रूप से गैर-बैंक वित्तीय कंपनियों को ऋण वित्त देने पर जोर दे रहा है, जो माइक्रोलैंडिंग, अफोर्डेबल हाउसिंग, वाहन ऋण, लघु और मध्यम-उद्यम ऋण (एसएमई), और शिक्षा ऋण जैसे क्षेत्रों में भारतीय आबादी की सेवा कर रही हैं।

क्रिएशन ने क्रेडएवेन्यू के साथ साझेदारी की है, जिसके टेक्नोलॉजी-बेस्ड डेट प्लेटफॉर्म पर लैंडिंग मापदंडों को पूरा करने वाली गैर-बैंक वित्त कंपनियां मौजूद है। प्लेटफॉर्म पर डील एक्जीक्यूशन, रिस्क मैनेजमेंट पोर्टफोलियो मॉनिटरिंग सॉल्युशन प्रदान किए जाते हैं। क्रेडएवेन्यू की पेरेंट कंपनी विवृत्ति कैपिटल संस्थानों, निवेशकों, छोटे उद्यमों और भारत में वित्तीय सेवाओं तक पहुंच न रखने वाले व्यक्तियों को आपस में जोड़ता है।

क्रिएशन इन्वेस्टमेंट्स के भारत स्थित कार्यालय की प्रमुख रेमिका अग्रवाल ने कहा, ‘हमारा काम आर्थिक पिरामिड के निचले भाग में रहने वालों के लिए वित्तीय समावेशन पर केंद्रित है। क्रेडएवेन्यू के साथ काम करते हुए हम अपने निवेश कार्यक्रम को गति देने के लिए विवृत्ति के पैमाने, गति और दक्षता का लाभ उठा सकते हैं।’

Related posts

एण्डटीवी के शो ‘संतोषी माँ सुनाएं व्रत कथाएं’ में धीरज राय और तन्वी डोगरा का एक खूबसूरत बॉन्ड है

Khula Sach

सफलता की उड़ान : पीआर 24×7 की वीपी, नेहा गौर ने पीआर और कम्युनिकेशन एसेस 2021 अवॉर्ड किया अपने नाम

Khula Sach

देख कबीरा रोया

Khula Sach

Leave a Comment