Khula Sach
अन्यकारोबारताज़ा खबर

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद “कू” पर पहले मंत्री, 10 लाख से ऊपर जुटाए फोल्लोवेर्स

~ ट्विटर पर 7.5 सालों में कम से कम 48 लाख लोगों का साथ मिला है वंही दूसरी पिछले 9 महीनो में “कू” पर उन्होंने 10 लाख लोगों से अपना रिश्ता जोड़ा

नई दिल्ली/मुंबई : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भारत का पहला माइक्रोब्लॉग्गिंग प्लेटफार्म “कू ” पर 10 लाख से ऊपर फोल्लोवेर्स जोड़ने वाले देश के पहले मंत्री बन गए हैं। रविशंकर प्रसाद भारत सरकार में कानून, न्याय और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग को सुचारु रूप देखने वाले केंद्रीय मंत्री हैै। रवि शंकर प्रसाद और ट्विटर का रिश्ता 7.5 साल पहले 2013 में शुरू हुआ था और इन सालों में कम से कम 48 लाख लोगों का साथ मिला है वंही दूसरी पिछले 9 महीनो में “कू” पर उन्होंने 10 लाख लोगों से अपना रिश्ता जोड़ लिया हैै।
पिछले साल अगस्त में रवि शंकर प्रसाद “कू” ऐप से जुड़े थे और “कू” को पीएम मोदी आत्मानिर्भर ऐप चैलेंज का विजेता भी घोषित किया थी।

रविशंकर प्रसाद केंद्रीय सरकार के पहले मंत्री भी है जिन्होंने “कू” के ज़रिये अपने लोगों से रिश्ता जोड़ा और साथ ही साथ बिहार में हुए चुनाव का प्रचार भी “कू” के ज़रिये किया था। रवि शंकर प्रसाद “कू” के सक्रिय सदस्य है, सरकार द्वारा विभिन्न पहलुओं पर अपनी महत्वपूर्ण राय अपने लोगो के साथ इस माध्यम से रखते है। वह हिंदी व अंग्रेजी में लोगों से अपनी बात रखते है, ज़्यादातर वे मातृभाषा को प्रयोग करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित भी करते है।

पिछले कुछ महीनों में भारत के प्रमुख चेहरों ने “कू” से अपना रिश्ता जोड़ा है और इससे पूरी तरह “मेड इन इंडिया” का दर्जा दिए है। इस पर “कू” के सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण का कहना है कि “हमने कू को बनाया था क्योंकि हम आवाज़ को लोकतांत्रिक करना चाहते थे और भारत में रहने वाले हर शख्स को उसकी पसंदीदा भाषा व् बोली में अपनी बात रखने के लिए एक मंच देना चाहते थे”।

Related posts

स्कूल पाठ्यक्रम में तकनीक आधारित विषयों को शामिल करने की छात्रों की मांग : ब्रेनली सर्वे

Khula Sach

नेक्सज़ू मोबिलिटी ने इलेक्ट्रिक साइकिल रोम्पस+ लॉन्च की

Khula Sach

Mirzapur : धूमधाम से मनाया गया भारतीय जनता पार्टी की 41वां स्थापना दिवस

Khula Sach

Leave a Comment