Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : भाजपा के स्थापना दिवस के 41 वर्ष पूरे होने पर नपाध्यक्ष ने 2 सीटो से 300 सीटो तक के सफर का बताया इतिहास

राम मन्दिर निर्माण और धारा 370 का खात्मा भाजपा के रहे ऐतिहासिक निर्णय

रिपोर्ट : आशुतोष गुप्ता

मिर्जापुर, (उ.प्र.) : भारतीय जनता पार्टी आज पूरे देश मे विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अपना 41वा स्थापना दिवस मना रही है। इसी क्रम में नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल मंगलवार की दोपहर भाजपा मण्डल सिटी दक्षिणी द्वारा ग्राम पहाड़ी में आयोजित स्थापना दिवस के कार्यक्रम में पहुँचे। जहा भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के रूप में मनाये जा रहे कार्यक्रम में पालिकाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत किया।

इस मौके पर नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने पार्टी के इतिहास पर प्रकाश डालते हुये कहा कि 06 अप्रैल 1980 को जनसंघ से निकले लोगो को लेकर अटल बिहारी वाजपेयी की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी का गठन किया था।भाजपा ने 1984 के चुनावों में 2 सीट पायी थी उसके बाद 1998 के चुनावों में 182 सीट प्राप्त किया था।आज वही पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में 282 सीट पा कर अपने दम पर सरकार बनाई थी और मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व का असर था कि फिर से 2019 में 300 से ज्यादा सीटे पाकर इतिहास रचते हुये दोबारा केन्द्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एकबार फिर सरकार बनी।

भाजपा ने 41 सालो के इस सफर में 02 सीटो से 300 सीटे पाने तक का सफर तय किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कई राज्यो में चुनाव लड़ा और कई राज्यो में भाजपा की सरकार बनी।भाजपा अपने सिद्धांतों पर कायम है जिन वादों के साथ भाजपा ने चुनाव लड़ा था उस वादे को पूरा करते हुये आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर मे निर्माण होने जा रहा है इसके साथ ही धारा 370 का खात्मा, सर्जिकल स्ट्राइक आदि ऐसे कई ऐतिहासिक फैसले मजबूत नेतृत्व द्वारा लिये गये। बंगाल और असम चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी अपना परचम लहरायेगी और इन राज्यो में भी भाजपा की ही सरकार बनेंगी। इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष सुजीत सिंह, मण्डल महामंत्री जवाहरलाल मौर्या, सुनील दुबे, बबलू सोनकर, कमलेश सोनकर, विकास सिंह, संदीप कुमार, सुरेश कुमार, राकेश शर्मा, मुरारी किशन आदि मौजूद रहे।

Related posts

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 27 दिसंबर 2020

Khula Sach

Mirzapur : जन सुनवाई के दौरान DM ने गंभीरता से सुनी समस्या

Khula Sach

Mirzapur : सभी पात्र लाभार्थियों का बनायें आयुष्मान भारत योजना के कार्ड

Khula Sach

Leave a Comment