Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Mumbai : सादगी से सम्पन्न हुआ ‘यदु यादव कोश पत्रिका’ का 16 वाँ विमोचन व सम्मान समारोह

रिपोर्ट : रवि यादव

मुंबई : शादी विवाह और आपसी परिचय के लिए बहु उपयोगी यादव समाज की पारिवारिक परिचय पत्रिका यदु यादव कोश का विमोचन अंधेरी पूर्व के गुंदवाली मनपा विद्यालय में सादगी से संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में समारोह अध्यक्ष के रूप में उपस्थित भाजपा नगरसेवक सुनील यादव ने कहा की ‘यदु यादव कोश’ पत्रिका यादव समाज के लिए काफी उपयोगी है। यादव समाज को इतना मजबूत करो कि ताकि यादव लोग पूरे समाज का प्रतिनिधित्व करें। मुंबई ने हम सबको बहुत कुछ दिया है इसलिए यादव समाज से 15-20 नगरसेवक व 2-3 विधायक मुम्बई को देना चाहिए। मुख्य अतिथि नगरसेवक कमलेश यादव ने कहा कि कोरोना काल में सीमित संसाधनों के बीच नियमों को पालन करते हुए जिस प्रकार से एस. एन. यादव ने “यदु यादव कोश” पत्रिका का विमोचन कराया काबिले तारीफ है।

भाजपा नगरसेवक कमलेश यादव व पंकज यादव ने कहा कि यादव समाज में जारी उठा-पठक को बंद कर समाज में एकता बनाए रखना चाहिए। जो समाज एकत्रित नही होता है उसका विकास कभी नही होता है। इसलिए एक दूसरे की टाँग खिंचाई बंदकर समाज को एकत्रित करना चाहिए।

भाजपा नगरसेवक पंकज यादव ने कहा कि लगातार 16 वर्षों से पत्रिका का प्रकाशन करना अपने आप मे एक बड़ी उपलब्धि है। पत्रिका के संपादक एस एन यादव और उनकी टीम को ढेरों बधाई देता हूं।

कांग्रेसी नेता राजपत व अजन्ता यादव ने कहा कि मुंबई महानगर की भाग दौड़ में लोग इतने व्यस्त हैं की अपने अड़ोस पड़ोस के लोगों को भी जान नहीं पाते लेकिन ‘यदु यादव कोश’ पत्रिका के माध्यम से लोग एक दूसरे को जानने पहचानने लगे हैं और सबसे महत्वपूर्ण है शादी विवाह में इस पत्रिका का काफी उपयोग हो रहा है इस पत्रिका के माध्यम से समाज के लोग एक दूसरे से भली-भांति परिचित हो रहे हैं । इस पत्रिका में हर परिवार के विषय में पूरी जानकारी है।

विमोचन सामरोह में भाजपा नगरसेवक सुनील यादव, कमलेश यादव, पंकज यादव, कांग्रेसी नेता श्रीमती अजन्ता यादव, राजपत यादव, डॉ. विनय यादव, जनार्दन यादव, धर्मेंद्र यादव, पत्रकार ओ. पी. यादव, मुस्कान के संपादक लल्लन यादव, कवि लालबहादुर यादव, रवि यादव, वीरेंद्र यादव, हीरा यादव, शैलेश यादव,आचार्य सूरजपाल यादव, सभाजीत यादव, दयाशंकर यादव, जे पी यादव, गौमाता के हरिशंकर यादव, फोटोग्राफर बद्री यादव, युवा फोटोग्राफर शिवम भरत यादव, विनोज यादव, सुरेश यादव, झुल्लूर यादव, महेश कैटरर्स के संचालक महेश यादव, एम. पी. यादव, लालमणि यादव, डा. आर. डी. यादव, ईश्वरदेव, यादव, सरिता यादव, डा. लोरिक यादव, मानिकचंद यादव, केशवराम यादव, अंजली फाउंडेशन के संतोष यादव, जगदीश यादव, कन्हैया लाल यादव, डॉ. लक्ष्मीकांत यादव, मीरा यादव इत्यादि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

Thane : कुलगांव बदलापुर नगर पालिका परिषद की लापरवाही से दुर्घटना”

Khula Sach

आह जाह्नवी …… वाह जाह्नवी ….!

Khula Sach

पंजाब के रियल एस्टेट डेवलपर्स ने इंडस्ट्रियल और इकनोमिक लैंडस्केप को बढ़ावा देने के लिए सरकार के कदम की सराहना की

Khula Sach

Leave a Comment