Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजल ब्रोकिंग तीसरा सबसे बड़ा ब्रोकरेज हाउस बना

~ एनएसई एक्टिव क्लाइंट बेस में इसकी हिस्सेदारी 8.08% तक बढ़ गई

मुंबई : उद्योग में टॉप स्पॉट की ओर अपनी दौड़ में एंजल ब्रोकिंग ने अब नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में एक्टिव क्लाइंट संख्या के मामले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। यह उपलब्धि भारत में चौथे सबसे बड़े ब्रोकरेज हाउस के रूप में डिजिटल-फर्स्ट ब्रोकर के उभरने के एक साल से भी कम समय में आई है। नए नंबर कंपनी के लगातार ऊपर की ओर बढ़ने के ट्रेंड को दिखाते हैं, जो ओवरऑल एडीटीओ में 4,005 बिलियन का रजिस्ट्रेशन दिखाता है, जो पिछले साल इस समय प्राप्त संख्या से लगभग छह गुना था।

एंजल ब्रोकिंग का एनएसई एक्टिव क्लाइंट बेस मौजूदा वित्त वर्ष में प्रभावशाली 2.5 गुना बढ़ गया, जबकि क्लाइंट बेस की कुल वृद्धि 2.1 गुना थी। कंपनी की उल्‍लेखनीय वृद्धि उसकी डिजिटल-फर्स्ट स्ट्रैटेजी और ट्रेडिंग व निवेशों में मिलेनियल्स की बढ़ती भागीदारी को दर्शाती है। फरवरी 2021 में एंजल ब्रोकिंग के डिजिटल-फर्स्ट दृष्टिकोण ने 0.29 मिलियन ग्राहकों के साथ सबसे अधिक सकल ग्राहक वृद्धि प्राप्त की, जिससे साल-दर-साल के लिहाज से 350.1% की वृद्धि हुई। अपने ढाई दशक के लंबे अनुभव में एंजल ब्रोकिंग ने अपनी वृद्धि को बनाए रखने में महत्वपूर्ण प्रगति की है। इसने ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, मोबाइल ऐप और इंडस्ट्री-फर्स्ट सेवाओं के प्रोवाइडर के रूप में ग्राहकों को जोड़ा है।

फरवरी-2021 के आंकड़ों अनुसार, कंपनी 3.75 मिलियन क्लाइंट्स तक पहुंच गई है, जो फरवरी-2020 में 1.71 मिलियन ग्राहकों के ममुकाबले अविश्वसनीय 119% की वृद्धि दर्शाती है। यह विकास कई अत्याधुनिक डिजिटल सेवाओं की वजह से आया, जो हाल ही में आम भारतीयों की पहुंच से बाहर थी।

एंजल ब्रोकिंग के चीफ ग्रोथ ऑफिसर प्रभाकर तिवारी ने कहा, ‘हमने लगातार अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल अनुभव बढ़ाने की दिशा में काम किया है। यूजर्स के अनुकूल इंटरफेस युवा मिलेनियल निवेशकों की अपेक्षाओं के अनुरूप है, और यह उनके व्यापारिक अनुभव को बहुत अधिक सहज बनाता है। हम टॉप 3 ब्रोकरेज हाउस के रूप में इस उपलब्धि तक पहुंचाने के लिए अपने ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं और आने वाले महीनों में उनके समर्थन से और अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करना चाहते हैं।’

एंजल ब्रोकिंग के सीईओ विनय अग्रवाल ने कहा, ‘एंजल ब्रोकिंग की मौजूदा सफलता तक पहुंचने में कुछ दशक लग गए हैं। हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए प्रयास कर रहे थे और अब हमें इसका पुरस्कार मिल रहा है। सभी आयु समूहों और सामाजिक स्तर के भारतीय निवेशक कहीं भी उपलब्ध सर्वोत्तम सेवाओं के हकदार हैं, और हम उन्हें विश्व स्तरीय विकल्प देने का प्रयास करेंगे।’

Related posts

सिंगापुर हिलटॉप और आइलैंड देखने का अभूतपूर्व अनुभव

Khula Sach

मुंबई में होगा 71वें मिस वर्ल्ड फेस्टिवल का ग्रैंड फिनाले

Khula Sach

इस नए वर्ष में नया आकार ले रहे मार्केट में नए सिरे से शुरुआत करें

Khula Sach

Leave a Comment