Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

विदेशी शिक्षा मंच ‘लीप’ ने जुटाए 17 मिलियन डॉलर

मुंबई : भारत का विदेशी शिक्षा मंच लीप, जो लीप फाइनेंस और लीप स्कॉलर का संचालन करता है, ने इक्विटी फाइनेंसिंग के नए दौर में 17 मिलियन डॉलर (120 करोड़ रुपए) सीरीज़ बी राउंड में जुटाए हैं। इस दौर का नेतृत्व सिंगापुर स्थित जंगल वेंचर्स के साथ-साथ सिकोइया कैपिटल इंडिया और ओउल वेंचर्स ने किया, जो दुनिया का सबसे बड़ा एड-टेक फोकस्ड वीसी फंड है। एक साल पहले लीप ने सिकोइया के नेतृत्व में 5.5 मिलियन डॉलर जुटाए थे और इसे मिलाकर स्टार्टअप अब तक 22.5 मिलियन डॉलर का फंड जुटा चुका है।

लीप विदेश में पढ़ाई करने वाले उम्मीदवारों और अंतरराष्ट्रीय छात्रों के अध्ययन के लिए वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म बना रहा है। यह नई पूंजी का इस्तेमाल अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए करेगा। यह प्रौद्योगिकी और व्यावसायिक कार्यों में अपनी टीम को और मजबूत करने, भौगोलिक रूप से विस्तार करने और आक्रामक रूप में अपने छात्र समुदायों को विकसित करने की योजना बना रहा है। कंपनी संस्थागत भागीदारी और अन्य व्यावसायिक कार्यों के लिए ग्लोबल ऑफिस भी स्थापित करेगी।

लीप के सह-संस्थापक अर्णव कुमार ने बताया- “हम उन सभी चीजों के लिए वन-स्टॉप सॉल्युशन हैं, जिसकी विदेश में पढ़ाई की इच्छा रखने वाले छात्र को जरूरत होती है। भारत में स्टेम शिक्षित अंग्रेजी बोलने वाले स्नातकों का सबसे बड़ा पूल है और उनमें से लाखों ग्लोबल डिग्री और करियर चाहते हैं। यह एक बड़ा निर्णय है और सटीक जानकारी और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की वास्तविक आवश्यकता है। हमारा ऑनलाइन समुदाय छात्रों को कैरियर विकल्पों का मूल्यांकन करने, सीनियर्स के साथ नेटवर्क और सर्वोत्तम पाठ्यक्रमों को शॉर्टलिस्ट करने में मदद करता है। हम इस डेटा का उपयोग व्यक्तिगत परीक्षण प्रस्तुत करने, पेशेवर परामर्श सेवाओं, वीजा मार्गदर्शन और वित्तीय उत्पादों की पेशकश करने के लिए करते हैं।’

Related posts

Mirzapur : जिला अस्पताल के समीप साईकिल चोरों की सक्रियता बढ़ी

Khula Sach

शिल्पी राज व रोहन सिंह का ऑडियो गाना गरम जिलेबी वॉच टाइम एंटरटेनमेंट ने किया रिलीज

Khula Sach

अपनी नई फिल्म-‘राम सेतु’ को लेकर अभिनेता अक्षय कुमार काफी उत्साहित हैं

Khula Sach

Leave a Comment