Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

राम जन्मभूमि अयोध्या की धरती पर ‘राम सेतु’

मुंबई : अभिनेता अक्षय कुमार का नाम भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में फ़िलवक्त सबसे सफल अभिनेता के रूप में शुमार है और उन्हें ख़ासकर एक साल में 4–5 फिल्मों को निर्धारित समय में पूरा कर लेने के लिए जाना जाता है। अक्षय की फिल्मों की खासियत ये होती है कि सारी फिल्में एकरूपता से परे होती है और अपनी हर फिल्म में वो अलग अवतार में नज़र आते हैं साथ ही साथ उनकी हर फिल्मों में कोई न कोई संदेश होता है जो सिनेदर्शकों को स्वतः अपनी ओर खींचता है। वर्ष 2021 अक्षय कुमार के लिए बेहद ख़ास माना जा रहा है।

फ़िलहाल वो कुल सात फिल्मों से क्रमशः ‘अतरंगी रे’, ‘बेल बॉटम’, ‘सूर्यबंशी’, ‘रक्षा बंधन’, ‘पृथ्वीराज’ ‘बच्चन पांडे’ व ‘राम सेतु’ से जुड़े हैं। ये सारी फिल्में क्रमवार रिलीज होने वाली है और ये सिलसिला इस वर्ष से शुरू हो कर अगले वर्ष तक कायम रहेगा। वैसे पिछले कई सालों से सिनेदर्शकों ने अक्षय कुमार को कॉमिक अवतार, एक्शन और सोशल मैसेज देने वाली भूमिकाओं में देखा है यही वज़ह है कि अक्षय कुमार की फैन फॉलोविंग की संख्या में इज़ाफ़ा होने की गति बिना अवरोध के जारी है। अक्षय कुमार जबसे अपनी नई फिल्म-‘राम सेतु’ की शूटिंग के लिए जैकलीन फर्नांडीज और नुरसत भरुचा को अपने साथ ले कर राम जन्मभूमि अयोध्या पहुँचे हैं तब से अक्षय के फैंस ‘राम सेतु’ को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। साथ ही साथ फिल्मी और राजनीतिक गलियारों में अक्षय कुमार की चर्चा कुछ अलग तरह से होने लगी है और लोगों की जिज्ञासा बढ़ी है कि फिल्म-‘राम सेतु’ में है क्या वैसे तो अक्षय कुमार ने एलान कर ही दिया है कि ‘राम सेतु’ मूल रूप से पीढ़ियों के अतीत वर्तमान और भविष्य के बीच का सेतु है।

वहीं इस फिल्म के निर्माता विक्रम मल्होत्रा कहते हैं कि ‘राम सेतु’ विज्ञान, ऐतिहासिक और आध्यात्मिक तथ्यों से जुड़े धरोहरों पर बनी कहानी है। खैर जो भी हो अक्षय कुमार आरम्भिक काल से ही संदेशपरक फिल्मों को प्राथमिकता देते रहे हैं और अपनी राष्ट्रवादी प्रगतिशील विचारधारा के साथ स्वयं को क्रियाशील रखते आये हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या में ‘राम सेतु’ के लिए महत्वपूर्ण दृश्यों का फिल्मांकन कर लिए जाने के बाद फिल्म का 80 प्रतिशत हिस्सा मुम्बई में शूट किया जाएगा।अरुणा भाटिया, विक्रम मल्होत्रा और लाइका प्रोडक्शन्स की नवीनतम प्रस्तुति ‘राम सेतु’ के निर्माण कार्य को सफलीभूत करने में बतौर क्रिएटिव निर्माता डॉ चंद्र प्रकाश द्विवेदी का काफी योगदान है। अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अक्षय कुमार पुरातत्वविद (आर्कियोलॉजिस्ट) की भूमिका में नज़र आएंगे।

Related posts

बजट 2021: प्रत्यक्ष करों में कोई बदलाव नहीं ; टैक्स कम्प्लायंस को बनाया आसान

Khula Sach

Ghaziabad : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गाजियाबाद का दौरा कर आगामी चुनावों पर की पार्टी के लोगों से चर्चा

Khula Sach

Mirzapur : विंध्याचल दर्शन करने आए दर्शनार्थी की हार्ट अटैक होने से हुई मौत

Khula Sach

Leave a Comment