Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Rohtas : आल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कस यूनियन ने बेहतर सफाई के लिए शुरू किया अभियान

रोहतास, (बिहार) :  सासाराम प्रखड के दरिगांव पंचायत के दरिगांव गाँव मे आल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कस यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, संस्थापक पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रामएकबाल राम ने वार्ड न 7 में बेहतर सफाई के लिए अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत अब डोर टू डोर कूड़ादान मुफ्त मे वितरण किया। वहीं जगह-जगह कूड़ादान लगा गए।

दरिगांव को आदर्श पंचायत बनाने के लिए बेहतर सफाई जरूरी है और कहा की हर वार्ड में पांच-पांच सफाई कर्मचारियों की तैनाती की जाएंगी इस विषय पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखूगा और जिससे गाँव के लोगों को रोजगार मिलेगा। कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था की गई है। महिला वार्ड राधिका देवी, मुखिया राजू पासवान ने कहा हर वार्ड और हर घर में कूड़ेदान और कूडा पेटी दी जाएगी और स्थापना कराई जाएगी।

इस अवसर पर शिवकुमार और राजाराम ने लोगों को बताया कि कोई भी कूड़ा सड़क पर न फेंकें। कूड़े को कूड़ेदान में फेंके या डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने आए कर्मचारी को दें। वही बलिराम ने कहा की जिससे पंचायत साफ सुथरा रहे और बीमारियां नहीं होगी।स्वच्छ सर्वेक्षण में बेहतरी को स्वच्छता अभियान है, रामाशकर ने कहा की प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत मिशन का सपना पूरा करने के लिए रामएकबाल राम जी के अंतर्गत सर्वेक्षण 2018 में बेहतर रैंक लाने के लिए गांवों पंचायत में 200 ज्यादा स्वच्छता अभियान चलाया गया।

आज गीला कूड़ा डालने के हरा तथा सूखे के लिए नीले रंग का कूड़ेदान का वितरण किया गया। अपील की गई कि पंचायत को साफ सुथरा एवं स्वच्छ रखें। और साथ इस दौरान चेतावनी भी दी कि किसी भी प्रतिष्ठान के सामने यदि गंदगी दिखी तो कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर मोहन, रामनेश, सूदामा राम सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related posts

Chhatarpur : जिले के लिए मुख्यमंत्री ने दी सौगात

Khula Sach

Mumbai : अंटाप हिल में ” जश्ने ईदमिलादुन्नबी ” का त्यौहार ( पर्व ) शानदार और शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया

Khula Sach

Mumbai : मुंबई मराठी पत्रकार संघ के अध्यक्ष नरेंद्र वाबळे ने किया साप्ताहिक समाचार पत्र “निडर सत्ता” का विमोचन

Khula Sach

Leave a Comment