Khula Sach
ताज़ा खबरधर्म एवं आस्थामीरजापुरराज्य

Mirzapur : महाविद्यालय में आयोजित विराट शतचंडी महायज्ञ की तैयारियां जोरों पर

महाविद्यालय परिसर में यज्ञ शाला व वाटरप्रूफ प्रवचन पंडाल बनाए जा रहे हैं

विराट शतचंडी महायज्ञ में डिप्टी सीएम के आने की संभावना

रिपोर्ट : संतोष कुमार

मीरजापुर, (उ.प्र.) : हलिया क्षेत्र के बिलरा पटेहरा स्थित स्वामी राधे चैत्यन महाविद्यालय में 16 से 23 मार्च तक होने वाले शतचंडी महायज्ञ एंव श्रीमद्भागवत कथा एंव संतसमागम को लेकर महाविद्यालय में तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं यज्ञ के लिए यज्ञ शाला एवं कथा के लिए वाटर प्रूफ पंडाल बनाए जा रहे हैं यज्ञ में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत कई प्रख्यात धर्माचार्य संस्था अन्य विशिष्ट जनों के आगमन की संभावना है।

शतचंडी महायज्ञ की शुरुआत गड़बड़ा धाम सेवटी नदी से ग्यारह सौ कन्याओं के द्वारा जल भरकर कलश यात्रा निकाली जाएगी।

शतचंडी महायज्ञ में द्वादस पीठाधीश्वर दंडी स्वामी कालिका नंद सरस्वती व नृसिंह पीठाधीश्वर डा.स्वामी श्यामदेववाचार्य रहेगे।

शतचंडी यज्ञ के काली धाम जबलपुर के संत स्वामी डा. राधे चैत्यन महाराज ने बताया 16 मार्च को इसकी शुरुआत होगी 19 मार्च को पूज्य संत एवं जनप्रतिनिधियों के उपस्थिति में नवनिर्मित महाविद्यालय डॉक्टर स्वामी राधे चैतन्य महाविद्यालय का उद्घाटन भी किया जाएगा शतचंडी यज्ञ कार्यकारिणी का भी गठन किया गया है।

विराट यज्ञ के लिए कार्यकारिणी का भी गठन किया गया है जिसमें सर्वसम्मति से छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल को विजय नारायण मिश्र को प्रभारी, प्रकाश दुबे कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। स्वामी महेंद्र महाराज, विपुल सिंह, ज्ञानेश्वर दूबे, सतीश अग्रहरि, भानू तिवारी, त्रिवेणी मौर्य को उपाध्यक्ष, सुरेंद्र बहादुर सिंह सचिव तथा रामाश्रय शुक्ल को ओंकारनाथ पांडेय एंव लक्ष्मीशंकर सिंह को सहसचिव उमानाथ मिश्र को जिम्मेदारी सौंपी गई है। स्वामी डा.राधे चैत्यन महाराज बालकाल आठ वर्ष की अवस्था में ही दंडी स्वामी कालिका नंद सरस्वती महराज के साथ गए थे।

Related posts

Bhadohi : मार्च महीने में चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान, अपने दायित्व को जिम्मेदारी से निभाएं

Khula Sach

“एसोर्टेड प्लुमेरियस” का विमोचन नीलम सक्सेना के फेसबुक पेज पर संपन्न

Khula Sach

Pune : पहली पहल एजुकेशनल सोसाइटी ने गरीब बच्चों के बीच मनाया हिंदी दिवस

Khula Sach

Leave a Comment