Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजल ब्रोकिंग ने फ़रवरी-2021 में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की

~ 11 महीने में 3.75 मिलियन ग्राहकों के साथ क्लाइंट-बेस दोगुना किया

मुंबई : देश के सबसे बड़े ब्रोकरेज हाउसों में से एक एंजेल ब्रोकिंग ने फरवरी 2021 में भी रिकॉर्ड ऑपरेटिंग पैरामीटर हासिल किए हैं। कंपनी ने फरवरी 2021 में अपने क्लाइंट-बेस को 3.75 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचा दिया है, जो वित्त वर्ष 2020 के 1.82 मिलियन से दोगुना है। डिजिटल-फर्स्ट अप्रौच ने एंजेल ब्रोकिंग को टियर-2, -3 और महानगरों से परे अपनी पकड़ को और मजबूत करने और नए ग्राहकों को जोड़ने में तेजी लाने में सक्षम किया है। फरवरी-2021 में कंपनी ने 0.29 मिलियन से अधिक ग्राहकों को जोड़ा है और यह पिछले वर्ष के मुकाबले 350.1% की वृद्धि है।

यह लगातार तीसरा महीना था, जब कंपनी ने एक महीने में 0.20 मिलियन से अधिक ग्राहक जोड़े और यह लगातार तीसरी तिमाही है जब एक तिमाही में 0.50 मिलियन से अधिक ग्राहक जोड़े हैं। एंजल ब्रोकिंग में मजबूती से नए ग्राहकों के जुड़ने के कारण क्लाइंट एक्टिविटी में सुधार हुआ है, जो फरवरी 2021 में 4 लाख करोड़ रुपए से अधिक के रिकॉर्ड औसत डेली टर्नओवर में दिखा है। यह जनवरी 2021 के मुकाबले 24% ज्यादा और फरवरी 2020 के मुकाबले 498% ज्यादा है।

एंजल ब्रोकिंग के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर विनय अग्रवाल ने कहा, “पिछला एक साल एंजल ब्रोकिंग के लिए जबरदस्त रहा है। हमें खुशी है कि हम अपने सभी ग्राहकों के लिए सेवाएं देने में सक्षम रहे। यह संख्या हमें भरोसा दिलाती है कि हम सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं। कंपनी ह्यूमन कैपिटल और टेक-चालित सॉल्युशन का बेस्ट सामने लाने के प्रयास जारी रखेगी। आगे बढ़ते हुए, हम भौगोलिक क्षेत्रों में अपने क्लाइंट-बेस का विस्तार करने और कोर पर सबसे अच्छा ग्राहक अनुभव देते हुए प्रोडक्ट्स का गुलदस्ता और बड़ा करने को तत्पर हैं। ”

पिछले कुछ वर्षों में एंजेल ब्रोकिंग ने वास्तव में एक डिजिटल कंपनी के रूप में बदलने पर निवेश किया है। ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, ट्रेडिंग ऐप और डिजिटल इन्वेस्टमेंट एडवायजरी सर्विसेस आदि शुरू की। इसका नतीजा है कि कंपनी ने अपने मोबाइल ऐप डाउनलोड्स, विभिन्न स्तरों पर क्लाइंट बेस में कई गुना वृद्धि, बाजार हिस्सेदारी में सुधार और मुनाफे में वृद्धि के रूप में पुरस्कार हासिल किया। इसने स्मार्ट मनी (शिक्षा), स्मार्टएपीआई (स्वचालित व्यापार), इंटरनेशनल इनवेस्टिंग इन वेस्टेड और एआरक्यू प्राइम (निवेश इंजन) सहित ग्राहकों के लिए कई अनूठी ऑफरिंग लॉन्च की है।

Related posts

बजट घोषणाओं से मार्केट में उल्लास- जानिए क्यों

Khula Sach

जानवर और इंसान के संघर्ष की कहानी को बयां करती फ़िल्म ‘शेरनी’

Khula Sach

Delhi : किडनैपिंग मामले में करोड़ों की फिरौती मांगने वाले तीन शातिर मुजरिमों को छापेमारी कर दबोचा, एक आरोपी फरार

Khula Sach

Leave a Comment