Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

डॉटपे ‘डिजिटल शोरूम’ के 4 महीनों में 4.5 मिलियन युजर्स

मुंबई : ऑफलाइन-टू-ऑनलाइन कॉमर्स प्लेटफॉर्म डॉटपे का प्लैटफॉर्म ‘डिजिटल शोरूम’ एक ऐसा ऐप है, जो व्यवसायों को ऑनलाइन बिक्री शुरू करने में मदद करता है। इसने केवल 4 महीनों में अपने प्लेटफॉर्म पर 4.5 मिलियन+ व्यापारियों का पंजीकरण किया है। नए यूजर हासिल करने के मामले में यह प्रोडक्ट मार्केट लीडर के रूप में उभर रहा है क्योंकि यह बिजनेस कैटेगरी में टॉप-10 फ्री ऐप्स में अपना स्थान बना चुका है।

एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध डिजिटल शोरूम भारत में कारोबार करने की कल्पना को ही नया स्वरूप दे रहा है और यह बिना किसी खर्च के सिर्फ 15 सेकंड में अपने कारोबार को ऑनलाइन लाने की अनुमति देता है। व्यापारियों को अपना ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए बस अपने स्टोर का नाम, नंबर और पता दर्ज करना होगा। ऑनलाइन स्टोर बनने के बाद डिजिटल शोरूम व्यापारियों को सॉल्युशन के पूरे सूट तक पहुंच प्रदान करता है, जिसमें मुफ्त कैटलॉग लिस्टिंग, डिजिटल रूप से ऑर्डर लेना, सोशल मीडिया मार्केटिंग टूल और ऑनलाइन पेमेंट सॉल्युशन शामिल हैं। किराना स्टोर से लेकर महिलाओं के स्वामित्व वाले सेग्मेंट विशेष के व्यवसायों तक, डिजिटल शोरूम भारत में हर इच्छुक उद्यमी के दरवाजे पर डिजिटल क्रांति ला रहा है।

डॉटपे के सह-संस्थापक, शैलाज़ नाग ने कहा, “हमारे प्लेटफॉर्म पर व्यापारियों की तेजी से बढ़ती संख्या भारत में तेजी से विकसित हो रहे कॉमर्स लैंडस्कैप को दर्शाती है। व्यापारी अपने स्वयं के डिजिटल स्टोरफ्रंट होने का फायदा देख पा रहे हैं। यह जानते हुए कि विभिन्न बिजनेस कैटेगरी के व्यापारी डिजिटल शोरूम को बहुत ही आकर्षक और परेशानी-मुक्त पाते हैं, यह हमारे प्रयासों का बड़ा प्रमाण है। लेकिन यह तो केवल शुरुआत है। अब हम 1.3 बिलियन से अधिक संभावित ग्राहकों से जुड़ने के लिए 70 मिलियन से अधिक व्यापारियों को सशक्त बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।”

Related posts

Mirzapur : 70 वर्षीय वृद्धा की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Khula Sach

Mirzapur : मॉडल गाँव बनाएंगे – घर-घर खुशहाली लाएंगे

Khula Sach

आध्यात्मिक चेतना से परिपूर्ण है रेनू मिश्रा की कविताएं: शंभुनाथ त्रिपाठी 

Khula Sach

Leave a Comment