Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : निःशुल्क कोरोना वैक्सिन पाने के लिए दुआ का मंत्र – हे, प्रभु बीमार हमको कीजिए !

सबको नि:शुल्क लगे

– सलिल पांडेय

मीरजापुर, (उ.प्र.) :  जिले में 68 हजार वरिष्ठ नागरिकों (60 वर्ष से ऊपर)को निःशुल्क कोरोना वैक्सिन लगाने का लक्ष्य दिया गया है जबकि इससे कम उम्र के लोगों को बीच मझधार में छोड़ दिया गया है।

मुंह बिचकाते नज़र आ रहे हैं प्राइवेट सेंटर

जिले में 17 सरकारी केंद्रों में से 13 केंद्रों पर 60 से अधिक उम्र के लोगों के लिए कार्य शुरू हो गया है जबकि प्रधानमंत्री जन-आरोग्य योजना में सूचीबद्ध 33 में एक को छोड़कर शनिवार, 7/3 तक प्राइवेट अस्पताल/चिकित्सक कोरोना के नाम पर मुंह बिचकाते नज़र आ रहे हैं। 60 से कम उम्र बालों को प्राइवेट सेक्टर के हवाले कर दिया गया है। प्राइवेट सेक्टर पहले गर्वनमेंट एकाउंट में पैसा देंगे तब उन्हें वैक्सिन मिलेगा। वे प्राइवेट खरीददारी नहीं कर सकते।

फ्री के लिए पहले बीमारी होने की दुआ करें

यदि फ्री वैक्सिन चाहिए और उम्र 60 से कम है तो पहले अपने इष्टदेव से दुआ मांगनी होगी कि प्रभु , बीमार हमको कीजिए। क्योंकि डायबिटिक, हार्ट, बीपी की बीमारी है और उम्र 60 से नीचे है तब सरकार फ्री इंजेक्शन लगवाएगी।

गांव-गरीब नेटवर्क की मांग

संगठन ने याद दिलाया है कि कोरोना काल में हुए विधानसभा चुनावों में फ्री वैक्सिन का आश्वासन दिया गया था। यह चुनाव का मुद्दा भी बना था। मुद्दा विवादों के कोरोना का शिकार भी हुआ था। अतः पोलियो तथा अन्य टीकाकरण की तरह इसे भी निःशुल्क लगाया जाए।

Related posts

Poem : इक लड़की देखा सपने में

Khula Sach

Poem : “तुलसी उत्पत्ति” 

Khula Sach

जिया साहित्य मंच पर ऑनलाइन राष्ट्रीय काव्य सम्मलेन का शानदार आयोजन- कवियों ने अपनी रचनाओं से बांधा समाँ

Khula Sach

Leave a Comment