Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : RTO डॉ आरके विश्वकर्मा की हुई पदोन्नति

अब वे डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर की सीट पर होंगे सवार

– सलिल पांडेय

मीरजापुर, (उ.प्र.) : हॉर्न बजाने और शोर-शराबा करने वाले वाहनों पर नजर रखने से संबंधित परिवहन विभाग में रहते साहित्य, कला, संस्कृति, अध्यात्म, फिलॉसफी के संवाहक विन्ध्याचल मण्डल के RTO डॉ आर के विश्वकर्मा को प्रदेश सरकार ने पदोन्नत किया है। अब वे डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर कहलाएंगे।

यहां लगभग दो वर्षों की तैनाती के दौरान परिवहन विभाग के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के वायरस को दूर करने वाले अधिकारियों में डॉ विश्वकर्मा अग्रणी रहे हैं। हनुमान पड़रा स्थित कार्यालय को सुव्यवस्थित करने के लिए हैवी जेनरेटर की व्यवस्था कराई वरना विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर कामकाज प्रभावित होता रहा है। पर्यावरण के संरक्षण के गवाह परिसर के कूड़ेयुक्त स्थान पर अब उगे हरे-भरे पेड़ हैं। समय-समय पर स्टाफ में लालित्य की धारा बनाए रखने के लिए साहित्यिक कार्यक्रम भी आयोजित होते रहे। पिछले वर्ष परिसर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अलंकृत करने के दौरान हुए भव्य कवि-सम्मेलन की मृदुता का स्थायी पंजीकरण सा हो गया है विभाग में।

यातायात के प्रति जागरूकता : इस दिशा में कुछ-महीनों के अंतराल पर लगातार आयोजन होते रहे। जिसमें जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी तो उपस्थित होते ही रहे, साथ ही प्रबद्धवर्ग को भी इन कार्यक्रमो से डॉ विश्वकर्मा ने जोड़े रखा।

त्वरित निस्तारण : वर्षों-वर्षों से वाहन-स्वामियों के लंबित प्रकरण को त्वरित गति से निस्तारित किया डॉ विश्वकर्मा ने। परिहवन नियमों की भरपूर एवं सम्यक जानकारियों के चलते अदालती मामलों में विभाग का पक्ष हमेशा मजबूत रहा।

पूर्व IAS से संबन्ध : जिले के छानबे ब्लाक के निवासी पूर्व IAS श्री जे एन विश्वकर्मा के दामाद होने के नाते उनके परिचितों का दायरा और वृहद हो गया जिसका लाभ यह मिला कि परिवहन विभाग के कार्यक्रमों में जन-भागीदारी बढ़चढ़ कर होती रही है।

Related posts

Mirzapur : जीवन बचाओ आंदोलन के प्रमुख संतोष कुमार वाजपेयी के साथ ग्रीन गुरु जी ने किया पौध रोपण

Khula Sach

Delhi : सिरफिरे-आशिक ने एकतरफा प्यार में नाबालिग युवती पर कुल्हाड़ी से किया घातकनुमा वार,पीड़िता की हालत गम्भीर

Khula Sach

Ghaziabad : टूटी नगर निगम की नींद, खराब पड़े हैंड पम्पों की मरम्मत का कार्य हुआ शुरु कराया

Khula Sach

Leave a Comment