Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

Mauka E Vardaat : मनोज तिवारी, रवि किशन और सपना चौधरी करेंगे एण्डटीवी की सबसे दिलचस्प क्राइम सीरीज, ‘मौका-ए-वारदात’ में सबसे बड़े रहस्यमयी अपराधों का खुलासा

मुंबई : रविराज क्रिएशंस, हेमंत प्रभु स्टूडियोज, एएंडआई प्रोडक्शंस और स्पेसवॉकर फिल्म्स द्वारा निर्मित, मौका-ए-वारदात का प्रीमियर एण्डटीवी पर 9 मार्च 2021 को शाम 7 बजे होगा और इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार किया जाएगा।

नेशनल, मार्च 2020: अपराध की दुनिया में और हमारे बीच सिर्फ एक ही फर्क है और वह है मुमकिन और नामुमकिन का। हम जिन चीजों को नामुमकिन समझते हैं, वो अपराध की दुनिया में मुमकिन हैं, और जब हम नामुमकिन अपराधों की कहानियों के बारे में सुनते हैं, तो ये हमें सोचने पर मजबूर कर देती हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है? आपकी कल्पना को चुनौती देने और आपको चौंकाने के लिए ऐसी ही नामुमकिन अपराधों की असाधारण कहानियों को प्रस्तुत कर रहा हैं एण्डटीवी का नया शो ‘मौका-ए-वारदात’ जो एक दिलचस्प वीकडे क्राइम सीरीज है।

‘मौका-ए-वारदात’ रहस्यमयी अपराधों के ऐसे मामलों को सामने लेकर आएगा, जो दर्शकों के दिमाग को झझकोर कर रख देंगे। निश्चित रूप से ये लोगों को इस बात पर विश्वास करने के लिए मजबूर कर देंगे कि वास्तविकता कल्पना से एकदम अलग होती है। इस शो में मनोज तिवारी, रवि किशन और सपना चौधरी हैरान कर देने वाले अपराधों की झलक दिखाते हुए नजर आएंगे। रविराज क्रिएशंस, हेमंत प्रभु स्टूडियोज, एएंडआई प्रोडक्शंस और स्पेसवॉकर फिल्म्स द्वारा निर्मित, मौका-ए-वारदात का प्रीमियर एण्डटीवी पर 9 मार्च 2021 को शाम 7 बजे होगा और इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार किया जाएगा।

असली लोकेशंस की पृष्ठभूमि पर बनाए गए, ‘मौका-ए-वारदात’ में अविश्वसनीय और अकल्पनीय अपराधों और उनके दृष्टिकोण तथा अंजाम देने की विधि को अलग-अलग कहानियों में पेश किया जाएगा। सप्ताह में हर दिन की और हर एपिसोड की कहानी काफी दमदार होगी, इसमें एक महिला नायक होगी, जो हैरान करने वाले अपराधों की इन रहस्यमयी कहानियों का खुलासा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यह एक एन्थोलॉजी सीरीज होगी, जिसमें असल जिंदगी से प्रेरित ऐसी रोमांचक और रहस्यमयी कहानियों को दर्शाया जाएगा, जो अपनी अप्रत्याशित घटनाओं के साथ दर्शकों को उनकी सीट से नहीं उठने देगी।

अपने इस नए शो के बारे में बात करते हुए एण्डटीवी के बिजनेस हेड, विष्णु शंकर कहते हैं, “क्राइम शोज निश्चित रूप से हमेशा से ही आकर्षण के केंद्र रहे हैं क्योंकि दर्शकों का खिंचाव हमेशा इस रहस्य की तरफ रहता है कि यह किसने किया और ऐसा करने के पीछे क्या मकसद था। पहली बार हम आपके सामने एक ऐसा शो पेश करने जा रहे हैं जो बहुत ही अनोखे और असंभव लगने वाले अपराधों को दर्शाता है, जो आपकी सोच के परे है और आप इस बात से हैरान होंगे कि आखिर इसे कैसे किया गया, न कि इसे किसने और क्यों किया? आखिर यह हुआ तो हुआ कैसे? आखिर कोई कैसे इसे अंजाम दे सकता है? हमें मौका-ए-वारदात जैसा शो लाने पर गर्व है, जो एण्डटीवी पर प्रसारित होने वाली एक दिलचस्प साप्ताहिक क्राइम सीरीज है। वास्तविक जीवन की कहानियों से प्रेरित, ये काल्पनिक कहानियां दर्शकों की कल्पना को पूरी तरह से चुनौती देगी।”

मनोज तिवारी कहते हैं, “मैं इस शो का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। अपराध एक डरावना और अक्सर जिंदगी में हलचल मचाने वाला हिस्सा होता है। जब भी कोई अपराध होता है, तो हर व्यक्ति चौंक जाता है और उसे इतना उत्सुक कर देता है कि वह यह पता लगाना चाहता है कि क्या हुआ, क्यों हुआ और इसके पीछे कौन है? हालांकि मौका-ए-वारदात इससे एक कदम आगे है और वह कुछ ऐसे रहस्यमयी अपराधों को उजागर करने जा रहा है जो विश्वास से बिल्कुल परे हैं, और जो दर्शकों को यह सोचने पर मजबूर करते हैं कि यह हुआ तो कैसे हुआ?”

रवि किशन कहते हैं, “हमारे आसपास हम हर दिन बहुत सारे अपराधों की कहानियां या तो पढ़ते हैं या सुनते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये घटनाएं परेशान करने वाली होती हैं। लेकिन कुछ बेहद चौंकाने वाली और आपके दिमाग को हिलाकर रखने वाली होती हैं कि आप यह सोचने पर मजबूर हो जाते हैं आखिर इतना जघन्य अपराध कैसे किया गया। साथ ही नामुमकिन सा दिखने वाला अपराध मुमकिन कैसे हुआ। मैं कई शोज का हिस्सा रहा हूँ, लेकिन मौका-ए-वारदात का काॅन्सेप्ट बिल्कुल नया और अलग है। यह सबसे अविश्वसनीय अपराधों की मनोरंजक कहानियों को दर्शाता है।”

सपना चौधरी कहती हैं, “मुझे जो चीज मौका-ए-वारदात में सबसे ज्यादा अलग लगी, वह यह है कि इस शो कि कहानी को एक महिला नायक के नजरिए से दर्शाया जाएगा। यह महिला नायक अकल्पनीय अपराधों के रहस्य को सुलझाएगी, जो इस शो की मुख्य खासियत है और इसे दर्शकों के लिए एक देखने लायक प्रस्तुति बनाती है।”

रविराज क्रिएशंस के निर्माता-निर्देशक, रविराज महतो कहते हैं, “जब भी हम किसी क्राइम शो के बारे में सोचते हैं, तो उसमें हर मिनट की कई डिटेल्स होती हैं, जैसे कहानी के काॅन्सेप्ट से लेकर उसे विजुअल द्वारा दर्शाने तक, हर चीज को हमें समझने की आवश्यकता पड़ती है। मौका-ए-वारदात के लिए जो कहानियां चुनी गई हैं, वे असल जिंदगी के सबसे रोमांचक और रहस्यमयी घटनाओं से प्रेरित हैं। दर्शकों की भावनाओं को समझते हुए बनाया गया यह काल्पनिक शो अपनी अप्रत्याशित घटनाओं के साथ दर्शकों को उनकी सीट से बांधकर रखेगा।”

हेमंत प्रभु स्टूडियोज के निर्माता-निर्देशक हेमंत प्रभु कहते हैं, “मौका-ए-वारदात को जो चीज सबसे अलग बनाती है वह है उसका अनोखा काॅन्सेप्ट और कभी न सोचे जाने वाले अपराधों की दिलचस्प और मनोरंजक कहानी। हर एपिसोड मनुष्य की भावनाओं के डार्क साइड को दर्शाएगा और इस बात पर जोर देगा कि आखिरकार यह अपराध हुआ कैसे? इसमें कई ट्विस्ट भी होंगे, जो निश्चित रूप से दर्शकों को हैरान कर देंगे और उन्हें यह शो बार-बार देखने के लिए मजबूर करेंगे।”

एएंडआई प्रोडक्शंस की निर्माता शैजू नायर कहते हैं, “दर्शक सस्पेंस के गुणों के साथ-साथ दिलचस्प और शानदार कंटेंट का पूरा आनंद लेंगे। एण्डटीवी का शो ‘मौका-ए-वारदात’ उन्हें एक रोमांचक और रहस्य से भरी हुई रोलर-कोस्टर राइड पर लेकर जाएगा। कई महीनों तक हमनें गहनता के साथ इस पर रिसर्च की है और हमने उस दौरान कई कहानियां भी पढ़ीं। हम अब कई आकर्षक, रोमांचक और ट्विस्ट से भरी हुई रहस्यमयी कहानियों को दर्शकों के सामने लाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, जो उनके दिमाग को भी चकरा देगा।”

स्पेसवॉकर फिल्म्स के निर्माता, अक्षय सिंह बातचीत खत्म करते हुए कहते हैं, “दर्शकों का ध्यान बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्विस्ट लाना और यह अपराध कैसे हुआ, एक दर्शक के लिए जानना बहुत ही महत्वपूर्ण चीज है। मौका-ए-वारदात अपराध की दुनिया से दिल दहला देने वाली और बहुत ही अद्भुत कहानियों को लेकर आ रहा है। हमने इस तरह की दिलचस्प कहानियों को लाने और दर्शकों को उनकी टेलीविजन स्क्रीन्स से जोड़े रखने के लिए बहुत मेहनत की है।”

मौका-ए-वारदात का प्रीमियर एण्डटीवी पर 9 मार्च 2021 को शाम 7 बजे होगा और इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार किया जाएगा।

Related posts

Mirzapur DIG दिखे तेवर में : अपराधियों की नकेल कसने में ढीले थानों को मिली चेतावनी

Khula Sach

Mumbai : सी सिगमा लाइव स्टाइल और जावेद हबीबी आए साथ

Khula Sach

नोकार्क ने कोविड-19 की दूसरी लहर में अस्पतालों में 2500+ वेंटिलेटर लगाए

Khula Sach

Leave a Comment