Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

रिपोर्ट : आशुतोष गुप्ता

मीरजापुर, (उ.प्र.) : नगर केे पॉलिटेक्निक कॉलेज में 22 फरवरी को रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। सर्वप्रथम रक्तदान की जानकारी देते हुए रामकुमार गुप्ता ब्लड बैंक PRO ने रक्तदान के फायदे में बताया। उसके बाद इच्छुक रक्तदान करने वालों ने जानकारी के बाद 38 विद्यार्थियों ने रक्तदान की सहमति दर्ज की जिनमें से 14 रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया और मेडिकल चेकअप के बाद 10 लोगों ने सफल रक्तदान किया।

मिर्जापुर ब्लड डोनर क्लब के संस्थापक – कृष्णानंद हैहयवंशी ने रक्तदान करने वालों को अपने क्लब की जानकारी देते हुए कहा कि आप पुनः 3 माह के बाद रक्तदान कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि मिर्जापुर ब्लड डोनर क्लब के माध्यम से 1 समूह तैयार है। जिसमें समय-समय पर रक्तदान के प्रति जागरूकता अभियान फैलाना, रक्तदान शिविर आयोजित करना रहता है। आप रक्त वीरों को इस क्लब में जुड़ने के लिए हम सादर आमंत्रित करते हैं।

आज रक्तदान करने वाले में मोहम्मद शाहिद, प्रदीप कुमार, रोहित कुमार, रविकांत, सुधांशु, आयुष्मान द्विवेदी, संजय कुमार, सचिन उपाध्याय, राहुल कुमार आदि रहे। रक्तदान के पश्चात रक्तदान करने वालो को राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रधानाचार्य ने सभी को प्रशन्सा पत्र दिया और बधाइयां दी। इस मौके पर राम कुमार गुप्ता ब्लड बैंक PRO , केस अटेंडर अभिषेक साहू एवं ब्लड बैंक कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

Mirzapur : दो मोटरसाइकिलों के बीच टक्कर

Khula Sach

Varanasi : सामाजिक दूरी ही नहीं, सहयोग व समर्थन भी है जरूरी

Khula Sach

Mirzapur : कौशल विकास आरपीएल सिलाई कढ़ाई का द्वितीय प्रशिक्षण हुआ शुरू

Khula Sach

Leave a Comment