Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : दो सहेलियों ने सफाई के लिए लोगों को किया जागरूक

रिपोर्ट : आशुतोष गुप्ता

मीरजापुर, (उ.प्र.) : नगर में दो सहेलियों पूर्णिमा सिंह और शिखा मिश्रा ने एक सफाई अभियान का आयोजन 20 फरवरी 2021 को किया। जिसमे उनके साथ लगभग शहर के 50 युवाओं ने शहर के अलग अलग हिस्सों की सफाई की और शहर के अन्य लोगों को सफाई के लिए जागरूक किया! जिससे शहर के अन्य लोगों ने भी अपने कार्यस्थल और घरों की सफाई की।

शिखा मिश्रा और पूर्णिमा सिंह ने एक महीने से सभी स्कूल, कॉलेज, दुकान आदि स्थानों पर जा जाकर लोगों से सफाई रखने की अपील की और 20 फरवरी को अपने कार्यस्थल एवं शहर को स्वयं साफ़ करने को कहा। उनके इस अपील से 20 फरवरी को ठीक 10 बजे से लोगों ने अपने कार्यस्थल को साफ करना शुरू कर दिया। उनका कहना हैं गंदगी करने में शर्म नहीं आती तो सफाई करने में क्यों !

पूर्णिमा सिंह और शिखा मिश्रा लगभग 5 महीने से बरियाघाट में जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क शिक्षा दे रही और उसी के साथ समाज को जागरूक करने का कार्य कर रही! नवंबर 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी जी ने मन की बात में इनकी सराहना की थी।

शिखा मिश्रा और पूर्णिमा सिंह ने इस अभियान के तहत कलेक्टेरेट ऑफिस के बाहर और महिला अस्पताल वाले रोड को साफ किया।

उन्ही के ग्रुप से सतीश तिवारी और राहुल कसेरा जी और उनके समूह ने शहर के घंटाघर से बाटा चौराहा और गिरधर चौराहा होते हुए डंकिनगंज चौराहे की सफाई की! वही रिया मौर्या और आकांक्षा जी और उनके समूह ने बरियाघाट और शिखा सिंह और श्रुति के समूह ने पक्काघाट और आलोक पांडेय और प्रतीक पांडेय के समूह ने स्टेशन से संमोहाल होते हुए लालडिग्गी चौराहा तक और सुजीत और अन्कित के समूह ने त्रिमोहनी चौराहा से मुकेरीबाजार तक और आनंद और अंशुल् के समूह ने महुवरिया की सफाई की और साथ ही साथ लोगों को उनके आस पास फैली हुई गंदगी को साफ करने की अपील की और जिन लोगों ने सफाई करने से मना किया उनके आस पास की सफाई युवाओ ने स्वयं की।

इसी के साथ स्वच्छ भारत मिशन को जब इनके अभियान के बारे में पता चला तो उन्होंने भी इनका सहयोग किया। मिर्ज़ापुर की दोनों सहेलियों ने नगर मजिस्ट्रेट को भी धन्यवाद दिया।

Related posts

Mumbai : बीएमसी के कर्मचारियों के साथ तमिलर नलम पेरियक्कम ट्रस्ट का पोंगल मनाया

Khula Sach

‘‘एण्डटीवी के ‘और भई क्या चल रहा है’ में सकीना का किरदार मेरे लिये ही बना था‘‘ : आकांक्षा शर्मा

Khula Sach

2021 का स्वागत : यह एक नई शुरुआत होगी !

Khula Sach

Leave a Comment