Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : टूटी हुई गंगा की सीढ़ियां बनवाई जाएगी- मनोज कुमार जायसवाल

पिंडदान स्थल को बड़ा किया जाएगा तथा शेड लगेगा

नगरपालिका परिषद अध्यक्ष बसनही बाजार वार्ड में

– सलिल पांडेय

मीरजापुर, (उ.प्र.) : नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज कुमार जायसवाल के वार्ड-परिक्रमा का जन-संवाद-रथ नगर में घूमते घूमते रविवार, 21/2 को बसनही बाजार वार्ड में पहुंचा । रथ के मुख्य सारथी स्वयं परिषद अध्यक्ष श्री जायसवाल रहे और साथ में उनके विभिन्न अनुभागों के अभियन्ता डायरी-कलम लेकर चलते दिखे। वार्ड-परिक्रमा के दौरान श्री जायसवाल सड़क, गली के साथ गंगा-तट तक की सफाई, छोटे से छोटे क्षतिग्रस्त मार्गों, खराब हुए हैण्डपम्पों की जानकारी के साथ अन्य सुझावों को नोट करने का निर्देश पालिका-कर्मियों को देते रहे।

परिक्रमा का जगह-जगह स्वागत

हर कोने में प्रकाश फैलाने के लिए उदित होते सूरज के साथ त्रिमोहानी मुहल्ले में परिषद अध्यक्ष मनोज कुमार जायसवाल के आते ही वार्ड के युवाओं का एक बड़ा समूह बड़े-बड़े गेंद का माला लेकर पहुंच गया। इसके बाद पूरे वार्ड में लोग अपनी अपनी समस्या बताते रहे और श्री जायसवाल सम्बंधित अभियन्ता, सफाई नायक, जलकल कर्मियों से सम्बंधित सुझावकर्ता का नाम तथा मोबाइल नम्बर नोट कर विस्तृत कार्ययोजना बनाने के लिए कहते रहे।

स्पीड बहुत तेज थी

वार्ड-भ्रमण में परिषद अध्यक्ष की चलने की स्पीड बड़ी तेज थी। युवा-वर्ग के लोग भी दौड़ते दिखाई पड़ रहे थे।

मां गंगा के प्रति श्रद्धा और जयकारा

तिवराने टोला में ज्योतिषी स्व शिवशंकर त्रिपाठी की गली में लंबे समय से लगभग पूरी तरह क्षतिग्रस्त गंगा की सीढ़ियों को पुनः बनाने की मांग पर श्री जायसवाल ने कहा कि यह कार्य उनकी वरीयता में पहले भी रहा और इसका प्रस्ताव लगभग दो साल पहले वे बना चुके थे लेकिन तत्कालीन जिलाधिकारी ने उसे नहीं स्वीकार किया । उन्होंने कहा कि वे इस बार सीढ़ी जरूर बनेगी । श्री जायसवाल की इस एलान पर गंगा मैया की जय के साथ नगरपालिका अध्यक्ष की जय का उद्घोष लोगों ने किया। ऐसा ही दृश्य तब फिर दिखाई पड़ा जब गंगारामघाट पर पिंडदान के चबूतरे को चौड़ा करने एवं शेड लगाने की मांग पर उन्होंने DPR में इसे शामिल करने पर सहमति दी। श्री जायसवाल ने कहा कि यह कार्य कोई अन्य विभाग नहीं बल्कि नगरपालिका से ही होगा। उन्होंने साथ चल रहे अवर-अभियंता से प्राकलन तैयार करने के लिए कहा।

साथ चल रहे लोगों में भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री दिनेश कुमार तिवारी, प्रीतम केसरवानी, बाबूराम गुप्ता, मनमोहन गर्ग, श्याम सिंह, डाली अग्रहरि के अलावा कमल किशोर पांडेय, आलोक मालवीय, मुन्ना तिवारी, विभाव पांडेय, कल्लू यादव आदि भी थे।

घरों की छतों पर भी खड़े दिखे लोग

भरतमिलाप जुलूसों के निकलने पर जिस प्रकार सड़कों के अलावा घरों के दरवाजों तथा छतों पर लोग खड़े होते हैं, वही दृश्य वार्ड में दिखाई पड़ा । तिवराने टोला में बर्तन उधमी त्रिलोकी कसेरा के बड़े से अहाते में साथ चल रहे सभी लोगों को मिष्ठान्न खिलाकर स्वागत किया गया।

Related posts

क्या सूरज को मिलेगी उसके सपनों की रानी या उस पर होगा मंगल भारी? जानने के लिए देखिए ‘सूरज पे मंगल भारी’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, ज़ी सिनेमा पर

Khula Sach

भारतीय डेटा सेंटर फुटप्रिंट को विस्तारित करने के लिए US $ 150 million के इक्विटी निवेश के लिए वेब वेर्कस और आयरन माउंटेन के बीच संयुक्त उद्यम समझोता

Khula Sach

Mirzapur : चार नवीनतम खबरें

Khula Sach

Leave a Comment