Khula Sach
अन्यकारोबारताज़ा खबर

आईएनएफएस का निःशुल्क ‘बेसिक न्यूट्रिशन एंड फिटनेस कोर्स’

मुंबई : देश के सबसे बड़े फिटनेस सर्टिफिकेशन संस्थान में से एक आईएनएफएस ने लोगों को पोषण और फिटनेस से जुड़े मिथकों को तोड़ने में मदद करने के लिए एक निःशुल्क ‘बेसिक न्यूट्रिशन एंड फिटनेस कोर्स’ जारी किया है। इस कोर्स का उद्देश्य शुरुआती लोगों के लिए ग्राउंडवर्क सेट करना है और उन्हें बहुत सरल तरीके से फिटनेस और स्वास्थ्य के पीछे के विज्ञान से परिचित कराना है।

बिना किसी खर्च के इस बेसिक कोर्स में दाखिला लेने पर छात्र न केवल पोषण, आहार और व्यायाम के मूल सिद्धांतों को सीखेंगे, बल्कि अपने आहार और गतिविधि योजनाओं को भी डिजाइन करेंगे। बेसिक न्यूट्रिशन एंड फिटनेस कोर्स में दाखिला लेने के लिए छात्रों को आईएनएफएस वेबसाइट पर जाना होगा। उन्हें विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के कुछ अद्भुत विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा।

आईएनएफएस की संस्थापक ज्योति डबास ने इस कोर्स के लॉन्च पर कहा, “हम आईएनएफएस में कई ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स उपलब्ध करा रहे हैं, जिनका उद्देश्य कुशल फिटनेस पेशेवर तैयार करना है और लाखों लोगों के जीवन में सुधार करना है। जब हमने आईएनएफएस में पहला फ्री कोर्स लॉन्च करने की योजना बनाई, तब हमारा एजेंडा पोषण और फिटनेस के बुनियादी वैज्ञानिक सिद्धांतों को समझने के लिए सभी शुरुआती लोगों तक पहुंचने और उनकी मदद करने का था। आज, अस्वस्थ और तनावपूर्ण जीवन शैली के कारण बड़ी संख्या में लोग पीड़ित हैं। हम बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हर फिटनेस के प्रति उत्साही के लिए इस बुनियादी पाठ्यक्रम की पेशकश करके।”

Related posts

टीईजीसी 2023 के 10वें संस्‍करण की वापसी, भारत के नये ईस्‍पोर्ट्स चैम्पियंस को पहनाया जाएगा ताज

Khula Sach

भोजपुरी फिल्म ‘भुचाल’ की शूटिंग गोपालगंज में तेज गति से जारी

Khula Sach

नोब्रोकर डॉटकॉम ने ‘फ्लिक्सर’ फीचर लॉन्च किया

Khula Sach

Leave a Comment