Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : बिजली-तारों की स्पार्किंग से दुकान में लगी आग

रिपोर्ट : सलिल पांडेय

मीरजापुर, (उ0प्र0) : नगर के भीड़भाड़ वाले बाजार धुंधीकटरा मुहल्ले में संचालित रस्तोगी कार्ड की दुकान में बिजली-तारों की स्पार्किंग से आग लगने की खबर सोशल मीडिया में आग की लपट के साथ बड़ी तेजी से फैली। नतीजा यह हुआ कि नगर की पुलिस जो जहां थी, वहीं से दौड़ पड़ी आग बुझाने। इस सक्रियता से फायर-ब्रिगेड की गाड़ी पलक-झपकते पहुंच गई और आग को आसपास की दुकानों तक विस्तार करने का अवसर नहीं मिला। वाकया सोमवार, 8 फरवरी 2021 की शाम का है।

CO, सिटी और नगर कोतवाल बचाव के बने ढाल

आगजनी की खबर से मची हलचल के बीच CO, सिटी प्रभात कुमार राय एवं नगर कोतवाल रवींद्र प्रताप यादव ने विद्युत कटौती कराकर पुलिस-टीम को बचाव-कार्य के लिए उत्साहित किया। फिर तो पुलिस टीम ने यह सिद्ध किया कि उत्साह की ऊर्जा उनमें कम नहीं है।

सहानुभूति के जल से मिली राहत

मां विन्ध्यवासिनी के श्रीचरणों में बसे नगर की यह विशेषता है कि यहां दुःख और कष्ट की घड़ी में लोग तत्क्षण दौड़ पड़ते हैं। नगर विधायक रत्नाकर मिश्र एवं नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज कुमार जायसवाल भी विद्युत-गति की तरह पहुंचे। दुकानदार बालमुकुंद रस्तोगी का सामान तो जल गया लेकिन सहयोग और लगाव का पानी उनपर जो पड़ा, उससे मुरझाए चेहरे पर राहत भी दिख रही थी। पार्टी-पालिटिक्स से हटकर भाजपा नेता श्याम सुंदर केसरी, कांग्रेस नेता शत्रुघ्न केसरी, पत्रकार नितिन अवस्थी, सर्राफा युवा व्यवसायी हिमांशु रस्तोगी, आदि भी मौके पर पहुंचकर मदद-अभियान में हाथ बंटा रहे थे।

Related posts

Ghaziabad : न्याय पार्टी महानगर उपाध्यक्ष बन रहे है कर्मचारियों की आवाज

Khula Sach

केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट ने पिछले वित्तीय वर्ष में बढ़िया मुनाफा कमाया

Khula Sach

डेलबार आर्य और प्रतीक सहजपाल ला रहे है इस साल का सबसे बड़ा हार्ट ब्रेक एंथम “काबिल” स्टेबिन बेन की आवाज़ में – अभी पोस्टर देखें

Khula Sach

Leave a Comment