Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजल ब्रोकिंग ने इन्वेस्टर एजुकेशन प्लेटफॉर्म ‘स्मार्ट मनी’ लॉन्च किया

मुंबई : व्यापार और निवेश की कला में महारत हासिल करना अब बहुत आसान हो गया है। एंजल ब्रोकिंग ने अपनी तरह का पहला इन्वेस्टर एजुकेशन प्लेटफॉर्म ‘स्मार्ट मनी’ लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए पर्सनलाइज्ड मॉड्यूल, वर्कशॉप्स, सर्टिफिकेशन, लाइव सेशन और क्विज़ के साथ खुद सीखने का अवसर देता है। स्मार्ट मनी सीखने को मजेदार बनाने के नजरिये से बना है और इसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध है।

स्मार्ट मनी में तीन व्यक्तियों अर्थात ‘बिगिनर’, ‘निवेशक’; और ‘ट्रेडर’; पर केंद्रित सामग्री उपलब्ध कराई गई है। ये व्यक्ति वर्तमान में 10 मॉड्यूल और 100 अध्यायों को कवर करते हैं, जो निवेश की मूल बातों से लेकर फंडामेंटल और टेक्निकल एनालिसिस तक हर चीज को गहराई से बताते हैं। व्यावहारिक उदाहरण, बैज और सर्टिफिकेट्स के साथ यह शिक्षण अधिक आकर्षक हो जाता है। स्मार्ट मनी प्रत्येक अध्याय के अंत में क्विज़ के साथ उपलब्ध कराई गई है और प्रमुख शब्दों को आसानी से याद करने में मदद के लिए ग्लॉसरी के साथ आता है।

एंजल ब्रोकिंग के सीएमओ प्रभाकर तिवारी ने कहा, “भारत आज एक दिलचस्प स्थिति में है, जिसमें अधिक से अधिक लोग शेयर बाजार में शामिल हो रहे हैं। उन्हें यह जानने की जरूरत है कि वे किस दिशा में आगे बढ़ें और ज्यादा से ज्यादा जानें। स्मार्ट मनी प्लेटफॉर्म के साथ हमने ठीक यही किया है। यह प्लेटफॉर्म लोगों को शिक्षित करते हुए एक पर्सनलाइज्ड अप्रौच रखता है और हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध है। यह सहज उपयोगकर्ता अनुभव है और इसका लाभ पहली बार निवेशकों और अनुभवी ट्रेडर्स द्वारा समान रूप से उठाया जा सकता है। हमारा मानना है कि स्मार्ट मनी लोगों को सोच-समझकर निवेश निर्णय लेने से बेहतर रिटर्न हासिल करने में मदद करेगी।”

Related posts

71वें मिस वर्ल्ड 2023 की मेजबानी करेगा भारत

Khula Sach

कारंजा लाड के ग्राम कुप्टी मे राष्ट्रीय सेवा योजना शिबिर का उद्घाटन 

Khula Sach

रतन टाटा के जन्म दिवस के अवसर पर डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर कोरोना योद्धा पुरस्कार संपन्न

Khula Sach

Leave a Comment