Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

होमलेन ने FY23 तक मध्य प्रदेश के मार्केट से 60 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य रखा, पहला होमलेन स्टूडियो इंदौर में खोला

होमलेन की विस्तार योजनाओं से मध्य प्रदेश में 100 नए रोजगार सृजित होने की उम्मीद की जा रही है

इंदौर : भारत की अग्रणी तकनीक-आधारित होम इंटीरियर्स कंपनी होमलेन ने मध्य प्रदेश में अपने कारोबार के संचालन हेतु एक आक्रामक विकास योजना तैयार की है। कंपनी FY23 तक राज्य से 60 करोड़ रुपए से अधिक बिक्री राजस्व हासिल करने का लक्ष्य सामने रख कर आगे बढ़ रही है। इसने इंदौर में अभी-अभी अपना पहला होमलेन स्टूडियो खोला है और भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर तथा राज्य के दूसरे प्रमुख क्षेत्रों में अगले दो वर्षों के दौरान 5-6 ऐसे अन्य होमलेन स्टूडियो खोलने के लिए कमर कस चुकी है। होमलेन ने ये स्टूडियो स्थापित करने और जरूरी मार्केटिंग सहायता उपलब्ध कराने के लिए मध्य प्रदेश में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश करने की योजना बनाई है। इंदौर में खुला होमलेन स्टूडियो कंपनी द्वारा मध्य प्रदेश में पहली बार औपचारिक तौर पर सशक्त कदम रखे जाने को चिह्नित करता है।

यह स्टूडियो मॉडल होमलेन के प्रमुख अनुभव केंद्रों का एक हल्का संस्करण है। होमलेन स्टूडियो आकार-प्रकार को लेकर सबसे अनुकूलतम विधि से काम लेता है और इंटीरियर से संबंधित समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराता है। यह तरीका गैर-मेट्रो शहरों में भी निर्बाध ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए उनके अपने 3डी डिजाइन प्लेटफॉर्म ‘स्पेसक्राफ्ट’ के अतिरिक्त इस्तेमाल किया जा रहा है। इंदौर में खुला नया स्टूडियो 675 वर्गफुट की एक सुगठित जगह है, जो पारंपरिक भारतीय घरों की खुशबू बिखेरती है और आधुनिक तथा इच्छित गुणवत्ता से परिपूर्ण है।

मध्य प्रदेश में अपने नए-नए स्थापित कारोबारी संचालन के बारे में टिप्पणी करते हुए होमलेन के संस्थापक एवं सीईओ श्रीकांत अय्यर ने कहा, “होमलोन की तरक्की के अगले चरण हेतु मध्य प्रदेश एक रणनीतिक बाजार है। यह प्रमुख गैर-मेट्रो बाजारों में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करने पर हमारे द्वारा ध्यान केंद्रित किए जाने का एक हिस्सा है। इंदौर में खुला नया होमलेन स्टूडियो एक शुरुआत भर है। हमारे अनुसंधान से संकेत मिला है कि इंदौर के निवासी डॉल क्राफ्ट्स, बड़ी खिड़कियों जैसे पारंपरिक तत्वों के साथ समकालीन इंटीरियर्स के मिश्रण की ज्यादा शिद्दत से तलाश कर रहे हैं। इस संगम के माध्यम से हम इंदौर के मकानमालिकों को किफायती कीमतों में सर्वश्रेष्ठ आधुनिक संकल्पनाएं प्रस्तुत कर रहे हैं, जो 45 दिनों में ग्राहकों को प्रदान कर दी जाती हैं। अगले दो वर्षों के दौरान हम पूरे मध्य प्रदेश में नए स्टूडियो खोलने के लिए 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश करने जा रहे हैं।“

कोविड-19 के चलते हुए विपरीत पलायन ने न्यू नॉर्मल को उभारा है और दूरस्थ कामकाज को दी जा रही प्राथमिकता के कारण सभी टियर-2 और टियर-3 शहरों में घरों की मांग बढ़ गई है। इसके अलावा बड़ी और तैयार जगहों की उपलब्धता, ब्याज दरों में कमी तथा संपत्ति की कीमतों के संदर्भ में पैसों की बढ़ी हुई वैल्यू ने उपभोक्ताओं को इन बाजारों में ज्यादा निवेश करने के लिए उकसाया है। मकानमालिक भी महानगरों की भीड़भाड़ से दूर की किसी ऐसी जीवनशैली को चुन रहे हैं, जहां उनकी आदत वाली सभी प्रमुख सुख-सुविधाएं मौजूद हों।

मध्य प्रदेश में अपनी विकास योजनाओं के तहत होमलेन अगले दो सालों के दौरान भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में नए स्टूडियो खोलने जा रही है। कंपनी FY23 तक इन सभी बाजारों में 5-6 नए स्टूडियो स्थापित करने के लिए निवेश करेगी। इससे डिजाइन, सेल्स और ग्राहक सेवा के क्षेत्र में कुशल प्रतिभाओं के लिए 100 से ज्यादा नए रोजगार भी सृजित होंगे।

वर्ष 2014 में स्थापित होमलेन का भारत के तकनीक-आधारित इंटीरियर्स ब्रांड के रूप में विकास हुआ है, जो एक व्यक्तिगत और पेशेवर ढंग से आरंभ से अंत तक की तमाम इंटीरियर सेवाएं प्रदान करता है। तकनीकी आविष्कारों तथा तकनीक-संचालित विशेषज्ञ डिजाइनरों व प्रोजेक्ट मैनेजरों के माध्यम से कंपनी बीते छह वर्षों के दौरान देश भर में 15,000 से अधिक घर डिलीवर कर चुकी है। स्वच्छ, सुरक्षित और एक भरोसेमंद डिजाइन सुनिश्चित करने हेतु कंपनी कड़े सुरक्षा एवं स्वास्थ्य-रक्षा प्रोटोकॉल का पालन करती है। यह कार्यान्वयन की ऐसी प्रक्रिया अपनाती है, जिसके अंतर्गत ग्राहक सुरक्षित इंटीरियर्स का अनुभव कर सकें। होमलेन देश भर में स्थित अपने 22 अनुभव केंद्रों के जरिए 12+ शहरों में सेवाएं प्रदान कर रही है।

Related posts

रसना का सब-ब्रांड ‘रसना हेल्दी डे’ मंदिरा बेदी और सोनाली बेंद्रे ने लांच किया

Khula Sach

Mirzapur : सरकार को बदनाम करने की साजिश का सड़क ने खोला पोल

Khula Sach

अमेरिकी ईंधन स्टॉक में बढ़ोतरी के बाद कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

Khula Sach

Leave a Comment