Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुर

Mirzapur : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की पदयात्रा का दूसरा दिन

रिपोर्ट : संदीप श्रीवास्तव

मीरजापुर, (उ.प्र.) : गांव-गांव, पांव-पांव के पदयात्रा के दूसरे दिन पार्टी के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण उमर व नगर विधानसभा के अध्यक्ष आजादकर कमलेश सिंह भारतीय के नेतृत्व में अर्जुनपुर, जोगियाबारी, नयेपुरवां, जलालपुर, सारीपुर गांव में भ्रमण करके लोगो से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मानयीय शिवपाल यादव जी के विचारों के बारे मे बताया गया। लोगो अपील किया कि पार्टी के हाथों को मजबूत बनाने में आपलोग का सहयोग चाहिए।

जिलाध्यक्ष लक्ष्मण उमर ने कहा कि पूर्व सरकार में मंत्री रहते हुए मानयीय शिवपाल सिंह यादव जी द्वारा जनपद मीरजापुर में दो पुल का निर्माण कराया गया था। पहला भटौली पुल जिसका नामकरण माननीय मुलायम सिंह यादव द्वारा पंडित किंकर उपाध्याय के नाम से निर्माण हुआ था। दुसरा पुल चुनार में कराया गया है, अगर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तब शास्त्री पुल जो जर्जर हो चुका है उस पर एक पुल का निर्माण कराया जायेगा। पार्टी का मानना है कि प्रदेश और देश की सरकारें नाम बदलने में विश्वास रखती है लेकिन समाजवादी विचारधारा के लोग काम करने में विश्वास रखते है। पार्टी आप सभी लोगो से सहयोग और समर्थन का विश्वास लेकर आपके घर पर विचार रख रही है। पदयात्रा में सृष्टि नारायण, गिरधारी लाल यादव, जयसिंह, गुड्डू यादव, मुनेश यादव, रामराज, करन कुमार, रमेश यादव, फूलचन्द सिंह आदि लोग रहे।

चुनार विधानसभा में श्यामलाल उर्फ भोला यादव के नेतृत्व में डोमरी, पकरी, मठना, गोरखपुर में पदयात्रा निकाला गया। पार्टी के नीतियों को मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक सदस्य बनाने पर जोर दिया गया। पदयात्रा में यशराज सिंह, अनिल देव बाबा, केशव आदि लोग रहे।

मझवां विधानसभा प्रमुख महासचिव आशीष त्रिपाठी के नेतृत्व में कई गाॅवों का भ्रमण करके माननीय शिवपाल सिंह यादव जी के हाथों को मजबूत बनाने के लिए संकल्प लिया गया। इस दौरान रवि कुमार, राजकमल सिंह, रवि दूबे, मनीष त्रिपाठी, शिवशंकर यादव आदि लोग शामिल रहे।

Related posts

Poem : राखी का त्यौहार

Khula Sach

जानवर और इंसान के संघर्ष की कहानी को बयां करती फ़िल्म ‘शेरनी’

Khula Sach

Poem : रंग चढ़ा मुझ पर कचनारी

Khula Sach

Leave a Comment