Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Iraq Fire : शादी समारोह में आग लगने से कोहराम! दूल्हा-दुल्हन समेत 100 लोगों की जलकर हुई मौत, 150 के करीब लोग झुलसे

इराक के नेवेह प्रांत में आग का तांडव देखने को मिला है। शादी समारोह में आग लगने से दूल्हा-दुल्हन समेत 100 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 150 लोग झुल गए। शादी समारोह के दौरान आलग लगने से अफरा तफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। झुलसने वालों में कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि पटाखे जलाने की वजह से आग लगी। आग की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंच गए। सोशल मीडिया पर स्थानीय पत्रकारों ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उसमें इवेंट हॉल के जले हुए अवशेष दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, इराकी समाचार एजेंसी नीना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मौके पर मौजूद ज्वलनशील सामानों की वजह से आग भड़की। इराक नागरिक सुरक्षा निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री में आग लगने की वजह से हॉल के कुछ हिस्से देखते ही देखते ढह गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के एक वीडियो में दमकल कर्मियों को जिंदा बचे लोगों की तलाश में इमारत के मलबे पर चढ़ते हुए देखा गया।

चश्मदीदों के अनुसार, शादी समारोह में आग स्थानीय समय अनुसार करीब 10:45 बजे लगी। उस समय वेडिंग हॉल में सैकड़ों की संख्या में लोग शादी का जश्न मना रहे थे। आग लगने के बाद शादी स्थल पर चारों तरफ कोहराम मच गया। हादसे पर इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल सुदानी ने अधिकारियों को आदेश दिया कि घटना से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश करें।

Related posts

Dance Deewane 3 : इस बार एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन दिग्गज अभिनेत्रियां शो में चार चांद लगाने वाली हैं

Khula Sach

Mirzapur : बेटी के मिसेज इंडिया बनने पर पिता के आंख से छलका आंसू

Khula Sach

आर.एन.यादव के नेतृत्व मे नई कार्यकारणी का किया गठन 

Khula Sach

Leave a Comment