Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुर

Mirzapur: पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती अंत्योदय दिवस के रूप में मनाया गया

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा

मिर्जापुर : भाजपा नगर मंडल पश्चिम के दक्षिणी सेक्टर के कार्यकर्ताओं ने जनसंघ की नीव डालने वाले सुप्रसिद्ध विचारक, प्रखर राष्ट्रवादी, एव चिंतक, साहित्कार, अर्थशास्त्री, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती अंत्योदय दिवस के रूप में लालडिग्गी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्चन कर माल्यार्पण कर स्वच्छता का संदेश देकर कर प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के नगर संयोजक ओमप्रकाश मौर्य जी के नेतृत्व में मनाया।

उपस्थित दक्षिणी शबरी के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा नगर मंडल पश्चिम के महामंत्री नितिन विश्वकर्मा ने कहा कि आज सुप्रसिद्ध विचारक एवं चिंतन पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म दिवस है। हम सब के प्रेरणा स्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी समाज के गरीब से गरीब व्यक्ति का कल्याण चाहते थे। यह कहां करते थे की सरकार में बैठे नीति निर्माताओ को कोई भी नीति बदल बनाते समय यह विचार करना चाहिए की यह नीति समाज के अंतिम व्यक्ति यानी सबसे गरीब व्यक्ति का भला करेगी कि नहीं इस मंत्र का पालन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कर रही है।

कोविड काल में देश की 80 करोड लोगों को फ्री में अनाज देना, किसान सम्मन निधि में राशि सीधे, बैंक खाते से पहुंचना, गरीबों का जनधन खाता खुलवाना, उज्जवला के तहत करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन, घर-घर नि:शुल्क शौचालय का निर्माण, गरीबों को निशुल्क प्रधानमंत्री आवास, स्व निधि योजना, 5 लाख तक का फ्री इलाज आयुष्मान कार्ड द्वारा, कोरोना में फ्री वैक्सीन, नल जल योजना हर घर तक पानी, आदि के जरिए कदम बढ़ा रही है केंद्र की मोदी सरकार सभी गरीबोंन्मुख पहल पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंतोदय दर्शन से ही निकली है।

आज एकात्म मानववाद और अंतोदय के रास्ते पर चलकर मोदी सरकार देश के गरीबों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय घर गृहस्थी की तुलना में देश की सेवा को श्रेष्ठ मानते थे उनका मानना था शासन को व्यापार नहीं करना चाहिए और व्यापारी के हाथ में शासन नहीं जाना चाहिए। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती में मुख्य रूप से प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के नगर संयोजक ओमप्रकाश मौर्य जी, अनुसूचित मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष अजय रजक जी, संतोष जायसवाल, महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष दीपा उमर जी, विनोद चौधरी जी, धर्मेंद्र गुप्ता जी, सुनीता चौधरी, मनोज केशरी जी, राकेश सोनी जी, सुनील सोनी जी, नरेंद्र पटेल जी, कामेश्वर सिंह, सुंदरम सोनी, लालजी बंम जी, हिमांशु अग्रहरि जी आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित से थे।

Related posts

&TV : ‘‘और भई क्या चल रहा है?‘‘में बिजली का खम्बा देगा मिश्रा और मिर्जा को 440 वोल्ट का झटका!

Khula Sach

Mirzapur : नपा अध्यक्ष ने किया शिवपुर वार्ड का दौरा, नाव हादसे के पीड़ित व परिजनों से की मुलाकात

Khula Sach

Mumbai : बीएमसी के कर्मचारियों के साथ तमिलर नलम पेरियक्कम ट्रस्ट का पोंगल मनाया

Khula Sach

Leave a Comment