Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर

रसना का सब-ब्रांड ‘रसना हेल्दी डे’ मंदिरा बेदी और सोनाली बेंद्रे ने लांच किया

मुंबई : सबके बचपन के पसंदीदा ब्रांड रहे रसना ने अब हेल्थ और वेलनेस उत्पादों के सेक्टर में उतरने का फैसला किया है। रसना का यह ब्रांड रसना हेल्दी डे के नाम से उतारा गया है जो सभी सीजन के लिए कारगर रहेगा। इसकी लांचिंग डिजिटल कैंपेन से हुई जिसका शुभारंभ अभिनेत्री मंदिरा बेदी और सोनाली बेंद्रे के हाथों हुआ। इसके तहत चार नए उत्पाद 100% शुद्ध शहद (हनी), स्वास्थ्यवर्धक सब्जियों से बना क्विकी सूप, चोको स्प्रेड और प्रोटीन वीटा है। रसना ने हमेशा उचित मूल्यों वाले उत्पाद बाजार में उतारे हैं ताकि देश भर के लोगों को स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य मिल सकें।

इन उत्पादों की लांचिंग के अवसर पर बोलते हुए रसना ग्रुप के चेयरमैन श्री पीरूज खंबाटा ने कहा, “हमने रसना हेल्दी डे को इसलिए लांच किया है क्योंकि भारत में हेल्थ उत्पादों की मांग तेजी से बढ़ी है। इन उत्पादों में श्रेष्ठ किस्म की सामिग्रियों का उपयोग किया गया है और उनकी उचित कीमतें रखी गई हैं ताकि आम आदमी इनका इस्तेमाल कर सके। रसना का लक्ष्य हमेशा से ही जनसामान्य के लिए स्वस्थ और पौष्टिक सामिग्री के उत्पाद बनाना रहा है जिससे हर लोग इसे पसंद करें। हमारे प्रधानमंत्री ने हाल ही में मिलेट के वर्ष की घोषणा की है जिसको ध्यान में रखते हुए हमने मिलेट वाले सूप तैयार किए हैं जिसमें किसी तरह के मैदे या प्रिजरवेटिव का इस्तेमाल नहीं किया गया है। साथ ही, पोर्टफोलियो में कैल्सियम से भरपूर चोको स्प्रैड, शत-प्रतिशत शुद्ध और प्राकृतिक शहद और प्रोटीन विटा भी लांच किया गया है जो पूरी तरह से प्रोटीन वाला माल्ट और चोकलेट प्रोटीन ड्रिंक है।”

रसना हेल्दी डे पोर्टफोलियो के तहत रसना ने सौ प्रतिशत रसना हेल्दी डे हनी बाजार में उतारा है जो पूरी तरह से प्राकृतिक है जिसमें किसी भी तरह के प्रिजरवेटिव या सिंथेटिक्स का इस्तेमाल नहीं किया गया है। रसना हेल्दी डे हनी 20 ग्राम, 50 ग्राम, 100 ग्राम, 250 ग्राम, 500 ग्राम और 1 किलोग्राम के पैक में उपलब्ध रहेगा। 20 ग्राम वाले हनी पैक की कीमत 20 रूपए रखी गई है। इसी तरह से रसना हेल्दी डे क्विकी सूप में किसी तरह के मैदे का इस्तेमाल नहीं किया गया है बल्कि इसमें तमाम तरह की सब्जियां और ज्वार, रागी और ओट्स जैसे मिश्रित अनाज डाले गए हैं। सूप को एक पैकेट या कई पैकेट वाले पैक में उपलब्ध कराया गया है। सिंगल सर्व किए जाने वाले पैकेट की कीमत 10 रूपए रखी गई है ताकि इसका उपयोग ज्यादा से लोग जाडे के मौसम में कर सकें। इसे तैयार करने का तरीका भी बहुत आसान है, सिर्फ आवश्यक मात्रा में गर्म पानी मिलाना है और सूप एक मिनट में बनकर तैयार हो जाएगा। सौ प्रतिशत प्राकृतिक, शुद्ध और स्वास्थ्य से भरपूर मिलेट की सामिग्री से बने इस सूप का उपयोग करने से किसी को भी ताकत मिल सकती है।

इसके अलावा, रसना ने रसना हेल्दी डे चोको स्प्रेड भी लांच किया है जिसमें हड्डियों को मजबूत करने वाले कैल्शियम और हाई एनर्जी देने वाली सामिग्रियों का उपयोग किया गया है। चोको स्प्रेड में भी किसी तरह के प्रिजरवेटिव या सिंथेटिक जैसी किसी कृत्रिम सामिग्री का उपयोग नहीं किया गया है। यह 15 ग्रा, 75 ग्रा, 225 ग्राम के पैक में उपलब्ध रहेगा। अकेले के इस्तेमाल किए जाने वाले पैक की कीमत 10 रूपए रखी गई है। साथ ही, हेल्दी डे प्रोटीन वीटा की भी लांचिंग की गई है जो माल्ट से बना चाकलेट ड्रिंक है जिसमें अन्य उत्पादों की तुलना में दोगुनी मात्रा में प्रोटीन उपलब्ध रहेगी। इसमें भी किसी तरह के कृत्रिम रसायन, प्रिजरवेटिव और सिंथेटिक्स का उपयोग नहीं किया गया है, इस ड्रिंक्स में 21 विटामिन और खनिज तत्व डाले गए हैं जो बाजार में लाए जाने वाला अपने तरह का अनूठा ड्रिंक्स रहेगा। इसके दो तरह के फ्लेवर- चाकलेट और वनीला फ्लेवर रहेंगे, जो 12 ग्राम, 200 ग्राम, और 400 ग्राम के पैक में उपलब्ध कराए जाएंगे। सिंगल सर्व पैक की कीमत 10 रूपए रखी गई है।

रसना की मार्केटिंग टीम की प्रमुख और रसना प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर सुश्री अरज़ीन खंबाटा ने कहा, “रसना के साथ मंदिरा बेदी और सोनाली बेंद्रे जैसी मशहूर सेलेब्रिटीज जुड़ी हुई हैं जो सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर भी हैं जिनकी कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तगड़ी फैन फालोइंग है जिसका लाभ हमारे उत्पादों को मिलेगा। इसके अलावा, इन उत्पादों को लेकर रसना जल्द ही प्रिंट और विजुअल माध्यमों में एक विज्ञापन कंपेन भी चलाने वाली है, जिसके साथ-साथ आज के जीटी औऱ एमटी दोनों कारोबारी माडलों पर भी पहुंचाया जाएगा।”

नए उत्पादों की ये रेंज बिगबास्केट, अमेजान, स्मार्ट प्वाइंट, जिओ मार्ट और लोकलमार्ट जैसे बड़े रिटलरों के यहां उपलब्ध है। इसके अलावा रसना अपने खुद के 5000 से ज्यादा स्टाकिस्टों और सब-स्टाकिस्टों के विशाल वितरण नेटवर्क के माध्यम से भी ग्राहकों तक ये उत्पाद पहुंचा रही है। रसना हेल्दी डे के उत्पाद देश भर के 1.8 मिलियन से ज्यादा आउटेलेट्स पर बेचे जाएंगे। साथ ही, बी2सी ट्रेंड को देखते हुए रसना ने https://rasnainternational.com/rasna-india/ भी लांच किया है जहां से ग्राहक सीधे रसना के उत्पाद मंगा सकते हैं। उत्पादों को पूरे भारत में एक साथ लांच किया जाता है और उसके बाद जल्द ही दुनिया के 60 देशों में जल्द ही इनका निर्यात किया जाएगा।

Related posts

अभिनेत्री रोशनी सिंह को मिला झारखंड कला रत्न का सम्मान

Khula Sach

Mumbai ” श्रीयम न्यूज नेटवर्क ” ने हिंदी साहित्य से जुड़े लोगों की प्रतिभा को निखारने के लिए किया प्रतियोगिता का आयोजन

Khula Sach

Mirzapur : पाँच दिन पूर्व वाहन से चोरी हुए सामान का कुछ भाग बरामद

Khula Sach

Leave a Comment