Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

नहीं रहे कामेडियन राजू श्रावास्तव, लंबी बीमारी के बाद AIIMS में निधन

दिल्ली : हास्य-अभिनेता राजू श्रीवास्तव का आज 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वह पिछले 42 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। आज सुबह उन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अंतिम सांस ली। एक महीने से अधिक समय पहले दिल का दौरा पड़ने के कारण वह अस्पताल में भर्ती कराए गए थे. लोकप्रिय हास्य कलाकार और अभिनेता राजू श्रीवास्तव लंबे समय से वेंटिलेटर पर थे. श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती करवाया गया था और उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और वो गजोधर भैया के नाम से पर्दे पर मशहूर थे। उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. श्रीवास्तव अपने अभिनय से सभी को खूब हंसाते थे। श्रीवास्तव ने राजनीति में भी किस्मत आजमाया था. 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजावदी पार्टी ने उन्हें कानपुर सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए टिकट लौटा दिया था कि उन्हें पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं मिल रहा है। बाद में उन्होंने उसी साल मार्ट 2014 में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी।

राजू श्रीवास्तव, 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे. उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया था. राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे।

Related posts

Poem : “पापा”

Khula Sach

Mirzapur :’’एक मुटठी आसमां थीम गरीबों तथा समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्गों के लिए भरोसा,

Khula Sach

Mirzapur : अवैध शराब बनाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही

Khula Sach

Leave a Comment