Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

नोब्रोकर डॉटकॉम ने ‘फ्लिक्सर’ फीचर लॉन्च किया

~ तस्वीरों को खूबसूरत ‘प्रॉपर्टी वीडियो’ में बदलदेगा

मुंबई : ऑनलाइन प्रॉपर्टी खोज को पूरी तरह से सहज अनुभव बनाने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, भारत के पहले और एकमात्र प्रॉपटेक यूनिकॉर्न, नोब्रोकर डॉटकॉम ने हाल ही में अपने नए फीचर फ्लिक्सर को लॉन्च किया है। यह फीचर यूजर्स को नोब्रोकर डॉटकॉम पर संपत्तियों को सूचीबद्ध करने की अनुमति देता है। इसकी मदद से संभावित खरीदार सबसे अधिक प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने वाले व्यापक ‘प्रॉपर्टी वीडियो’ आसानी से बना सकते हैं।

फ्लिक्सर जैसे फीचर की आवश्यकता भारत के रियल एस्टेट बाजार में कुछ समय से महसूस की जा रही थी। अधिकांश ऑनलाइन लिस्टिंग में तस्वीरों का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी वजह से संभावित खरीदार अक्सर प्रॉपर्टी के सभी आयामों को सही ढंग से नहीं देख पाते हैं और इस वजह से वे समझदारी से निर्णय नहीं ले पाते हैं। नो ब्रोकर के फ्लिक्सर ने स्टिल इमेजेज को खूबसूरत वीडियोज में बदलने के लिए अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल कर इस अंतर को भरने का काम किया है।

नोब्रोकर डॉटकॉम के सह-संस्थापक और सीटीओ, अखिल गुप्ता ने कहा, “रियल एस्टेट क्षेत्र विकास के रास्ते पर है। डिजिटल स्पेस में यह वृद्धि सबसे प्रमुख है, जहां हमारे जैसे प्लेटफॉर्म तकनीकी के माध्यम से ग्राहकों के लिए वृद्धिशील मूल्य निर्माण में सबसे आगे रहे हैं। हमारी नवीनतम सुविधा, फ्लिक्सर का लॉन्च, संपत्ति खरीदने-बेचने-किराए पर लेने के अनुभव को एक पायदान ऊपर ले जाने के इस वादे को पूरा करेगा। एक संपत्ति लेनदेन को पूरा करने में लगने वाले समय को कम करने के लिए तकनीकी का उपयोग करने का विचार है। वीडियो टूर संभावित खरीदारों के लिए एक बड़ा सहयोग रहा है क्योंकि वे कई संपत्तियों की भौतिक यात्राओं में लगने वाले समय को कम कर सकते हैं। खरीदार सिर्फ एक वीडियो टूर ले सकते हैं और संपत्ति का आकलन कर सकते हैं। फ्लिक्सर घर के मालिकों को न केवल आसानी से उपभोग योग्य प्रारूप में अपनी संपत्ति के प्रमुख बिक्री बिंदुओं को उजागर करने की अनुमति देगा, बल्कि घर चाहने वालों को अपने सपनों का घर खोजते समय सबसे ज्‍यादा समझदारी से निर्णय लेने में भी सक्षम करेगा।”

फ्लिक्सर फर्नीचर और अन्य उपलब्ध सामग्री के साथ बेडरूम, हॉल, किचन और बाथरूम की पहचान करने के लिए विशेषता पहचान लागू करने से पहले यूजर्स या उपयोगकर्ताओं द्वारा अपलोड की गई उच्च गुणवत्ता वाली छवियों की पहचान करने के लिए उन्नत इमेज इंटेलिजेंस का उपयोग करता है। इसके बाद यह संपत्ति के प्रमुख पहलुओं को शामिल करके वीडियो को बेहतर बनाता है, जिसमें किराया, सुविधाएं, स्कूलों के कार्यालयों, अस्पतालों से निकटता और इलाके के बारे में जानकारी शामिल होती है। वीडियो तब टेक्स्ट फॉर्मेशन इंजीनियरिंग से गुजरता है जो यूजर को सही समय पर सबसे प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए टेक्स्ट ओवरले उत्पन्न करता है। एंबेडेड क्यूआर कोड उपयोगकर्ताओं को आस-पास की सुविधाओं और स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, दुकानों, रेस्तरां और यहां तक कि कीमतों जैसी पड़ोस की जानकारी देखने के लिए प्रासंगिक संपत्ति पृष्ठों पर ले जाते हैं।

यह सुविधा उन मालिकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध है जो अपनी संपत्ति को नो ब्रोकर पर सूचीबद्ध करते हैं। टेक्‍नोलॉजी पर नो ब्रोकर के फोकस ने सभी हितधारकों के लिए परेशानियों को कम करते हुए एंड-टू-एंड संपत्ति से संबंधित समाधानों के लिए आसान, अधिक कुशल ग्राहक-से-ग्राहक (सी2सी) इंटरैक्शन को सक्षम किया है।

Related posts

Mirzapur : काव्य संग्रह “गालो मुस्करा लो” का हुआ विमोचन

Khula Sach

विनीत कुमार सिंह ने इमोशनल गाने का कंपोजीशन कर दी भारतीय सेना को श्रद्धांजलि

Khula Sach

कपिल पांचाल ने पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर पुष्प अर्पित

Khula Sach

Leave a Comment