Khula Sach
कारोबार देश-विदेश

इनफिनिक्स ने ‘इनबुक एक्स1 स्लिम’ लॉन्च किया

~ सबसे स्लिम और सबसे हलका लैपटॉप ~

मुंबई : ट्रांसियॉन ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड इनफिनिक्स ने आज इनबुक एक्स1 सीरीज में इनबुक एक्स1 स्लिम की पेशकश की है। यह 30 हजार रुपये से कम दाम वाले प्रॉडक्ट्स की श्रेणी में सबसे हल्का और सबसे पतला लैपटॉप है, जिसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है। इसका वजन मात्र 1.24 किलोग्राम है। इसकी मोटाई 14.8 एमएम की है। 10वीं जेनरेशन का यह इंटेल कोर डिवाइस अपने सेगमेंट में पहली बार दिए गए कई फीचर्स से लैस है। यह तीन प्रोसेसर वैरिएंट्स आई3 (8 जीबी + 256 जीबी, 8 जीबी +512 जीबी), आई5 (8 जीबी + 512जीबी, 16जीबी+512 जीबी) और टॉप स्पीड आई7 (16जीबी+512 जीबी) में उपलब्ध है।

इनफिनिक्स इंडिया के सीईओ श्री अनीश कपूर ने कहा, “ज्यादातर सफर करने वाले छात्रों और वर्किंग प्रोफेशनल्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने बेहद पतला और हल्का डिवाइस इनबुक एक्स1 स्लिम बनाया है। ये विशेषताएं इस डिवाइस को पोर्टेबल बनाती हैं, जिसे कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है। इसके अलावा इसके अल्यूमीनियिम ग्रेड मेटल डिजाइन सभी तरह के घर और ऑफिस के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। हम पहली बार इस श्रेणी में इंटेल कोर आई5 की पावर से लैस 16 जीबी स्टोरेज का नया वैरिएंट लॉन्च कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे बताया कि “क्रिएटिव प्रोफेशनल्स और लगातार सफर करने वाले लोगों के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया इनबुक एक्स1 स्लिम एक टिकाऊ और बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाला विश्वसनीय लैपटॉप है। यह प्रभावी बैटरी बैकअप की सुविधा से लैस है। इसके साथ ही इसमें एक मल्टी पर्पज चार्जर भी मिलता है, जो इसे रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए आदर्श बनाता है। इसके अलावा इसमें 512 जीबी की एसएसडी स्टोरेज, 8 जीबी की रैम, ड्यूल स्टार कैमरा और पीछे से रोशनी देने वाला की बोर्ड जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह विंडोज 11 से संचालित है, जिसे बूट अप होने में करीब 30 सेकेंड का समय लगता है।”

शानदार व्यूईंग अनुभव के साथ अल्ट्रा-थिन एवं अल्ट्रा-लाइट: इनफिनिक्स का नया इनबुक एक्स1 स्लिम लैपटॉप फिलहाल मार्केट में इस कीमत में उपलब्ध सबसे पतला और सबसे हल्का डिवाइस है। अल्युमिनियम अलॉय पर आधारित मेटल की बॉडी के साथ भी इसका वजन केवल 1.24 किलोग्राम है। यह 14.8 एमएम पतला है। ये डिवाइस काफी पोर्टेबल और मजबूत है, जिससे यूजर्स को बेहद आसानी से इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की आजादी मिलती है। इस लैपटॉप में 14 इंच का फुल एचडी+आईपीएस डिस्प्ले मिलता है। इसमें 300 निट्स की तेज चमक और 100 फीसदी एसआरजीबी कलर रिप्रॉडक्शन के फीचर्स भी मिलते हैं।

ठोस बैटरी बैकअप: यह 50 डब्ल्यूएच बैटरी की उच्च क्षमता की पावर से लैस है। इनफिनिक्स इनबुक एक्स1 स्लिम नौजवानों के लिए काफी आदर्श डिवाइस है, जो लंबे समय तक काम करते हुए अक्सर अपने लैपटॉप की स्क्रीन से चिपके रहते हैं। इस लैपटॉप में करीब 11 घंटे की बेव ब्राउजिंग की जा सकती है। 9 घंटे नियमित काम किया जा सकता है और 9 घंटे कोई वीडियो या फिल्म देखी जा सकती है।

तेज परफॉर्मेंस और विशाल स्टोरेज: बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए इस लैपटॉप के आई3, आई5 और आई7 वैरिएंट्स के साथ 10वीं जेनरेशन का इंटेल कोर प्रोसेसर भी है, जो विंडोज 11 होम साथ कॉम्पैटिबल हैं। इससे इनबुक एक्स1 स्लिम लैपटॉप को पावर मिलती है। यह लैपटॉप 16 जीबी की रैम, 512 जीबी का एम.2 एनवीएमई पीसीआईई 3.0 एसएसडी से लैस है, जो किसी भी सामान्य एसएटीए एसएसडी से पांच गुना तेज परफॉर्मेंस देने का वादा करता है। इससे यूजर्स को 2400 एमबी की रीडिंग स्पीड और 1900 एमडी की राइटिंग स्पीड मिलती है। इस लैपटॉप की 8 जीबी एलपीडीडीआर 4 एक्स की ड्यूल चैनल मेमोरी यूजर्स को बेहद कठिन काम बिना रुकावट के करने की आजादी देता है। इससे यूजर्स हैवी प्रजेंटेशन दे सकते हैं। ग्राफिक डिजाइनिंग के साथ प्रोग्रामिंग भी कर सकते हैं।

इनफिनिक्स इनबुक एक्स1 स्लिम लैपटॉप तरह-तरह के कूल फीचर्स के साथ आता है। इसमें आइस स्टॉर्म 1.0 कूलिंग सिस्टम है, जिससे लगातार कई घंटे तक खेलने, काम करने और वीडियो कंटेंट देखने के बाद इस लैपटॉप का तापमान काफी कम रहता है। ये सभी तीन वैरिएंट्स अलग-अलग तरह के कनेक्टिविटी पोर्ट से लैस होकर आते हैं, जिसमें 2यूएसबी 3.0 पोटर्स, 2 यूएसबी टाइप-पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा एक अन्य पोर्ट केवल आंकड़ों को इधर से उधर भेजने और एक पोर्ट लैपटॉप को बेहतरीन ढंग से चलाने के लिए है। इसके अलावा इसमें एचडीएमआई 4.1 पोर्ट, एसडी कार्ड रीडर, 3.5 एमएम का हेडसेट और माइक्रोफोन का कॉम्बो पैक मिलता है। इन लैपटॉप में तेजी से डाउनलोड करने के लिए वाई-फाई-5 इंस्टॉल किया गया है।

ऐक्सिस बैंक के यूजर्स अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड से लैपटॉप को खरीदकर इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। उन्हें इसकी खरीद पर 3000 रुपये तक की छूट मिल सकती है।

Related posts

250 मिलियन डॉलर के निवेश के साथ एफसीए इंडिया ने स्‍थानीय उत्‍पादों की श्रृंखला का किया विस्‍तार 

Khula Sach

एमजी मोटर इंडिया ने आईआईटी दिल्ली के साथ अपने रिश्ते को मजबूती दी

Khula Sach

आने वाले समय में इन टॉप 5 इलेक्ट्रिक वाहनों पर रहेगी नजर

Khula Sach

Leave a Comment