Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर

नेक्स्ट एजुकेशन भारत का अग्रणी के-12 शैक्षणिक समाधान प्रदाता बना

मुंबई : नेक्स्ट एजुकेशन की स्थापना साल 2007 में श्री ब्यास देव रल्हन और श्री रवींद्रनाथ कामथ द्वारा तकनीकी आधारित समाधानों के माध्यम से शिक्षा क्षेत्र में क्रांति लाने के नजरिए से की गई थी। कंपनी के पास भारत में अन्य एडटेक समाधान प्रदाताओं की तुलना में मौजूदा परिवेश से ऊपर के स्तर पर बने रहने के लिए व्यापक समाधान हैं। कंपनी के पास 1800 से अधिक लोगों की इन-हाउस प्रतिभा है, जो 18,000 से अधिक स्कूलों में 12,000,000 से ज्यादा छात्रों की जरूरतों को पूरा करती है। नेक्स्ट एजुकेशन – भारत का अग्रणी के-12 शैक्षणिक समाधान प्रदाता बन गया है।

नेक्स्ट एजुकेशन बी2बी2सी मॉडल पर काम करता है और अभिनव समाधानों की पेशकश करता है, जिन्हें पूरी तरह से इन-हाउस विकसित किया गया है। ये समाधान आईसीएसई, सीबीएसई और 29 से अधिक भारतीय राज्य बोर्डों में 8 भाषाओं में विस्तृत हैं, और इसमें अत्याधुनिक डिजिटल सामग्री, एक एकीकृत और इंटरैक्टिव पाठ्यक्रम, और एक क्लाउड-आधारित प्लेटफॉर्म शामिल है जो स्कूलों की सभी शैक्षणिक, प्रशासनिक और मूल्यांकन आवश्यकताओं को पूरा करता है। इन सेवाओं के अलावा, कंपनी चौबीसों घंटे सहायता और सेवा भी प्रदान करती है। इनके स्थान पर, कंपनी ने एमईएनए क्षेत्र के साथ ही अफ्रीकी बाजार में उपस्थिति दर्ज कराई है और वैश्विक उपस्थिति हासिल की है।

देश के शैक्षिक परिदृश्य को बदलने के उद्देश्य से, कंपनी तकनीकी का उपयोग करने और एआर और वीआर-सक्षम शिक्षण उपकरण, एसटीईएम पाठ्यक्रम और ब्लॉक-आधारित कोडिंग सिस्टम जैसे अद्वितीय शिक्षण समाधान तैयार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उनकी कुछ अत्याधुनिक पेशकशों में नेक्स्ट लर्निंग प्लेटफॉर्म, टीचनेक्स्ट, एकेडमिक पार्टनरशिप प्रोग्राम, नेक्स्ट करिकुलम, नेक्स्ट 360 और शिक्षा व तकनीकी के बीच के अंतर को भरने और फिजिकल से डिजिटल की दिशा में निर्बाध संक्रमण को सुनिश्चित करने के लिए कई अन्य उपाय शामिल हैं।

नेक्स्ट एजुकेशन के सीईओ ब्यास देव राल्हन ने कहा, “नेक्स्ट एजुकेशन में, हम के-12 सेक्टर के सभी हितधारकों को ध्यान में रखते हुए उत्पाद और समाधान विकसित करते हैं। हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि शिक्षार्थियों की वर्तमान और आने वाली पीढ़ी हमारी पेशकशों से लाभान्वित हो सकें। हम हमेशा बेहतरीन सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।”

शिक्षा क्षेत्र में एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, नेक्स्ट एजुकेशन के पास स्कूल प्रबंधन को स्कूल बनाने और संचालित करने के बारे में उपयोगी जानकारी और सलाह प्रदान करने की विशेषज्ञता और अनुभव है। वे एक स्वस्थ स्कूल पारिस्थितिकी का निर्माण करते हैं जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुनिश्चित करता है।

Related posts

Thane : भिवंडी में बना सामूहिक घूमर नृत्य का नया कीर्तिमान

Khula Sach

क्रिएशन इन्वेस्टमेंट्स का 3 भारतीय कंपनियों में 12 मिलियन डॉलर का निवेश

Khula Sach

Mirzapur : एक सच्चे निष्काम कर्मयोगी थे बाबा संत गाडगे महाराज : अनुप्रिया पटेल

Khula Sach

Leave a Comment