Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

फोनपे ने अपने प्लेटफॉर्म पर बेचीं 1 मिलियन से अधिक दोपहिया बीमा पॉलिसी 

~ टियर 2 और 3 शहरों से कुल बीमा खरीद का 75%+ 

मुंबई : भारत की जानी-मानी फिनटेक प्लेटफॉर्म फोनपे ने आज घोषणा की कि उत्पाद के लॉन्च के बाद से अपने बीमा ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म पर 1 मिलियन से अधिक दोपहिया बीमा पॉलिसियों की बिक्री हुई है। कंपनी ने यह भी कहा कि कुल बीमा खरीद का 75% से अधिक टियर 2 और 3 शहरों से आता है, जो गैर-महानगरों और कस्बों में इसके ऑफर को व्यापक रूप से अपनाता है। यह उपलब्धि सभी के लिए बीमा उत्पादों को आसान बनाने के फोनपे के दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण निशान है। फोनपे का उद्देश्य पॉलिसी के प्रकारों, सस्ती कीमतों और कागज रहित 2 मिनट की तेज प्रक्रिया पर विस्तृत विकल्पों के साथ सड़क पर बिना बीमा वाले वाहनों की संख्या को कम करने में मदद करना है।

यह भी उल्लेखनीय है कि फोनपे के दोपहिया बीमा के साथ, ग्राहक बिना किसी निरीक्षण के समाप्त हो चुकी पॉलिसियों के लिए भी परेशानी मुक्त नवीनीकरण और तत्काल जारी कर सकते हैं। आज, फोनपे के पास अपने प्लेटफॉर्म पर बीमाकर्ताओं की एक विस्तृत विकल्प है, जो उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। आसान ऑनबोर्डिंग और खरीद अनुभव के साथ ये नई सुविधाएं, पूरे भारत में फोनपे पर बीमा उत्पादों को अपनाने के लिए प्रेरित कर रही हैं।

कंपनी ने आगे जोड़ते हुए कहा कि 80% से अधिक दोपहिया बीमा एक्सपायर्ड कवर वाले उपयोगकर्ताओं द्वारा खरीदा गया था। यह दर्शाता है कि फोनपे प्लेटफॉर्म पर ये ऑफर पहले से कम सेवा वाले सेगमेंट में सेवा दे रही हैं, जिनके पास पर्याप्त जागरूकता नहीं थी और अपने बीमा को नवीनीकृत करने के लिए सुविधाजनक अवसर नहीं थे। दोपहिया बीमा के लिए, फोनपे उपयोगकर्ता व्यापक योजनाओं को चुन रहे हैं जो तीसरे पक्ष के वाहन के नुकसान और खुद के वाहन के नुकसान दोनों को कवर करती हैं। फोनपे ने इसका श्रेय अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ऐसे बीमा उत्पादों के प्रति ग्राहक जागरूकता, सामर्थ्य और उपलब्धता बढ़ाने के लिए कंपनी द्वारा किए गए प्रयासों को दिया।

फोनपे के जनरल इंश्योरेंस के प्रमुख प्रणय बत्रा ने उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम इस उपलब्धि को हासिल करके खुश हैं और हमारे ग्राहकों के विश्वास के लिए हम आभारी हैं। यह जानकर प्रसन्नता हो रही है कि 75% से अधिक खरीदारी टियर 2 और 3 शहरों से होती है जो इस बात का प्रमाण है कि भारत में हमारे उत्पाद को अपनाना वास्तव में समावेशी रहा है। हम 2047 तक सभी के लिए बीमा के आईआरडीएआई के लक्ष्य के अनुरूप देश में बीमा अपनाने की इस शुरुआती गति को दोगुना करने का लक्ष्य रखते हैं, जबकि बीमा उत्पादों को सरल, किफायती और सभी के लिए सुलभ बनाने के लिए अपने बीमा भागीदारों के साथ मिलकर काम करते हैं।”

Related posts

4 लाख महिला उद्यमी संभालेंगी शहरी स्वच्छता में नेतृत्व

Khula Sach

Mirzapur : मुख्यमंत्री के निर्देशन में गांव के हर मार्ग को किया जा रहा है पक्का

Khula Sach

Mirzapur : बिना स्थलीय जाँच पड़ताल किये शून्य घोषित कर गोंड अनुसूचित जनजाति के शासनादेश की उड़ा रहे है धज्जीया : एडवोकेट ज्ञानेन्द्र ध्रुव

Khula Sach

Leave a Comment