Khula Sach
खेल ताज़ा खबर

क्लैश ऑफ़ टाइटन्स मोबाइल गेम का खिलाडियों पर जुनून

मुंबई, 16 मार्च 2022: भारत में डोटा 2 और लीग ऑफ़ लीजेंड्स जैसे सचमुच रोमांचकारी एमओबीए (मोबा) गेम्स का विशाल यूजर आधार है, जैसा कि भारतीय गेमर्स अपने पर्सनल कंप्यूटर पर इन्हें नियमित रूप से खेलते हैं। क्लैश ऑफ़ टाइटन्स भारतीय गेमर्स के लिए मोबाइल फ़ोन पर पहली बार डायनैमिक मोबा गेम-प्ले के अनुभव को पूर्ण बनाता है। इससे प्लेयर्स को कभी भी और कहीं से भी गेम का आनंद उठाने की सुविधा मिलती है। क्लैश ऑफ़ टाइटन्स 23 दिसम्बर, 2021 को ऐन्ड्रॉइड प्लैटफॉर्म पर और 6 जनवरी, 2022 को आइओएस पर जारी किया गया था।

क्लैश ऑफ़ टाइटन्स मोबाइल उपकरणों के लिए विकसित भारत का सबसे पहला मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरीना (एमओबीए), यानी एक से अधिक खिलाड़ियों वाला ऑनलाइन युद्ध का अखाड़ा है। भारत के विशाल मोबाइल गेमिंग मार्केट को देखते हुए, इस गेम को ऐन्ड्रॉइड और आइओएस प्लैटफॉर्म्स, दोनों के लिए बनाया गया है।

मोबा गेम्स जान फूँकने वाला, जुझारू, और रणनीति-आधारित गेमिंग विधा है जहाँ खिलाड़ियों की दो टीमें एक पूर्व-निर्धारित युद्धक्षेत्र में एक-दूसरे के विरुद्ध प्रतियोगिता करती हैं। सुविधाजनक स्थिति का दृष्टिकोण अंतिम उद्देश्य को रणनैतिक बनाता है, जो युद्धक्षेत्र के उस पार वाले कोने में स्थित दुश्मन के मुख्य महल को तहस-नहस करता है। इस गेम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि प्लेयर्स युद्ध में शामिल होने के लिए अपने-अपने कैरेक्टर्स को कंट्रोल करने के लिए अपने मोबाइल/हाथ में पकडे उपकरण पर केवल दो उंगलियों का प्रयोग कर सकते हैं।

इस क्लासिक 5V5 मोबा गेम में यूजर्स टाइटन्स और स्किन्स की वास्तविक संख्या के साथ रियल-टाइम युद्ध का आनंद उठा सकते हैं। हरेक यूजर अपने नियत टाइटन और भूमिका को खोजने के लिए अपना मेगा किल पाकर गोते लगा सकता है।

‘टाइटन्स’ योद्धा लड़ाके हैं, जिनका इस्तेमाल प्लेयर्स इन रोमांचकारी मोबा युद्धों को जीतने के लिए कर सकते हैं। तरह-तरह के किरदारों की भूमिकाएँ गेम के भीतर वर्गीकृत हैं – टाइटन का हर वर्ग अपनी खुद की अद्वितीय क्षमताओं के साथ आता है और विरोधी पर होशियारी से नियोजित हमले के लिए प्रयोग कर सकता है। गेम का व्याप्त टाइटन रोस्टर में हमेशा भरोसा करने लायक टैंक्स, बहादुर लड़ाके, घात लगाकर मारने वाले चालाक हत्यारे, सम्मोहित करने वाले जादूगर, कुशल निशानेबाज, और अग्रसक्रिय सपोर्ट टाइटन्स सम्मिलित हैं। प्लेयर्स चाहें तो अपने-अपने टाइटन्स को युद्ध के लिए तत्पर बनाने के लिए कस्टमाइज और अनुकूलित भी कर सकते हैं।

प्लेयर्स किसी भी समय, किसी भी जगह से अपने दोस्तों के साथ टीम बना सकते हैं और ऑनलाइन नए दोस्तों से भी मिल सकते हैं जिन्हें वे अपने टीम में शामिल करके एक सम्मोहक गेम खेलने का आनंद उठा सकते हैं। हर रोज लॉग इन करने वाले गेमर्स को फ्री टाइटन्स और अन्य रोमांचक ऑफर के साथ पुरस्कृत किया जाता है।

इस गेम को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि प्लेयर्स को अपने-अपने कैरेक्टर्स को कंट्रोल करने और युद्ध में शामिल होने के लिए अपने मोबाइल/हाथ में रखे उपकरण पर केवल दो उंगलियों का ही इस्तेमाल करना होता है। क्लैश ऑफ़ टाइटन्स भारत में मोबा (एमओबीए) गेमिंग को विकसित करने के लिए उत्पत्ति के रूप में आगे और सेवा करेगा। हर सप्ताह एक नया टाइटन लॉन्च किया जाएगा। यह क्लैश ऑफ़ टाइटन्स मंडली के लिए उत्तेजना का स्तर और भी ऊंचा करेगा क्योंकि इससे उनकी टाइटन टीम मजबूत बनेगी।

Related posts

Mirzapur : पीएचसी हलिया में स्वास्थ्य कर्मियों, आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगाया गया कोविशील्ड का टीका

Khula Sach

नियम-आधारित निवेश इंजनों के माध्यम से पूंजी बाजारों में मिलेनियल्स का प्रवेश

Khula Sach

थूकने की बढ़ती समस्या पर अंकुश लगाने के लिए ‘इज़ीस्पिट’ का अनावरण

Khula Sach

Leave a Comment