Khula Sach
ताज़ा खबर धर्म एवं आस्था मीरजापुर

Mirzaur : शांति, सद्भाव और भाईचारे के साथ मनाए होली – नीरज पाठक

एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में हुड़दंगई की किसी की शिकायत आती है तो उसके खिलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जायेगी : नीरज पाठक

रिपोर्ट : शिवबली राजपूत

विंध्याचल/मीरजापुर, (उ.प्र.) : स्थानीय थाना कोतवाली में होली को लेकर पीस कमेटी की बैठक किया गया। बैठक में विंध्याचल इंस्पेक्टर नीरज पाठक ने बैठक में आए हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि दर्शनार्थियों के साथ बदतमीजी और उनके इच्छा के खिलाफ उनके ऊपर रंग न लगाए जिसको लेकर स्थानीय बुद्धजीवियों को अपील कर समझाया गया कि आप अपने बच्चों को होली में जबरन किसी दूसरे पर रंग न लगाए और उन्होंने कहा कि हमे रंग वही लगाना चाहिए जहां पर कोई एतराज न करें। रंग वहीं लगाए जहां पर लोग सहमत रहें। किसी ऐसे व्यक्ति पर रंग न लगाए जहां लोग एतराज करें।होलिका दहन स्थल पर किसी स्थान पर असुरक्षा और कहा सुनी को लेकर व्यवस्था के बारे में चर्चा किया गया।इस दौरान इंस्पेक्टर ने कहा कि यदि किसी का बच्चा विधि के खिलाफ कोई गलती करता है तो उसके और उसके अभिभावकों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही किया जायेगी। होलिका दहन को और होली में रंग लगाने को लेकर वृहद तैयारी को लेकर चर्चा किया गया। यदि एक मोहल्ले से लेकर दूसरे मोहल्ले में कोई रंग लगाने लिए जाता है या कोई हुडदंगई करते हुए किसी की शिकायत आती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

नगर क्षेत्राधिकारी प्रभात रॉय ने फोनीवार्ता के दौरान बताया कि शांति, सौहार्दपूर्ण ढंग से होली व शबे बरात का पर्व मनाए_ प्रभात रॉय

नगर क्षेत्राधिकारी प्रभात रॉय ने नगर के लोगों को पुलिस के तरफ से होली व शबे बरात की ढेर सारी शुभकामनाएं व बधाई देते हुए कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से होली व शबे बरात की पर्व को मनाएं यदि किसी को किसी प्रकार का कोई विवाद है या ऐसी कोई समस्याएं होती है तो सबसे पहले अपने नजदीकी थाना कोतवाली या नगर क्षेत्राधिकारी अथवा नगर मजिस्ट्रेट को अवगत कराएं। होली के त्यौहार व शबे बरात पर भरपूर मात्रा में ड्यूटी लगाई जाएगी। हर जगह का स्थलीय निरीक्षण करके होलिका दहन के स्थानों पर अगर कोई पूर्व में कोई विवाद हो तो उसका पहले ही हल कर लिया जाए तथा संबंधित थाना कोतवाली द्वारा स्थलीय निरीक्षण कर लें। पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन की तरफ से लगातार संवेदनशील स्थानों का पेट्रोलिंग करते रहेंगे किसी भी स्थानीय निवासी (नागरिक) को कोई भी समस्या या विवाद की स्थिति नजर आती है या विवाद का संभावना दिखता है तो तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर या सिटी मजिस्ट्रेट अथवा थाना प्रभारी को अवगत कराएंगे। शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण ढंग से होली व शबे बारात मनाए। उन्होंने कहा कि इस दिन स्नान करके डूबने की भी घटना घटित न हो इसके लिए होली के दिन गंगा घाट पर भी स्नान करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

थाना कोतवाली में बैठक के दौरान भाजपा नेता भावेश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हम लोगों को एक साथ सभी पर्वों को मनाएंगे और लोगों में मतभेद हो लेकिन किसी के अंदर मन का भेद नहीं होनी चाहिए। इस दौरान विंध्याचल इंस्पेक्टर नीरज पाठक, विंध्याचल कस्बा चौकी प्रभारी आर्यन शुक्ला,अष्टभुजा चौकी प्रभारी भरत लाल पांडेय, एस एस आई अखिलेश कुमार पांडेय, एस आई हरे राम चौरसिया,प्रमोद तिवारी तथा भारी संख्या में पुलिस विभाग के लोगों के साथ नगर के संभ्रांत लोगों में पत्रकार डॉ. राजेश मिश्र, विंध्याचल सभासद संगम लाल त्रिपाठी,शिवपुर सभासदपति लालजी वर्मा,ग्राम प्रधान उमा यादव, तेजन गिरी,भावेश शर्मा,किशोर सैनी,शौकत अली,संगीता मिश्रा,गणेश दुबे,पूर्व ग्राम प्रधान हरी शंकर दूबे जी चार दर्जन से अधिक लोग उपस्थित रहें।

Related posts

Mirzapur : जिलाधिकारी ने सभी जन प्रतिनिधियो, अधिकारियो कर्मचारियो को दी बधाई

Khula Sach

बजट 2021 : निवेशकों की रहेगी इन महत्वपूर्ण घोषणाओं पर नजर

Khula Sach

Mumbai : राष्ट्रीय कामधेनु आयोग द्वारा आयोजित वर्चुअल राष्ट्रीय सेमिनार सम्पन्न

Khula Sach

Leave a Comment