Khula Sach
ताज़ा खबरराज्य

सहायक सूचना निदेशक के मनमाने रवैये से पत्रकारों में रोष

– प्रेस क्लब में बैठक करने के बाद प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

– पत्रकारों ने कहा समाचार संकलन में सहयोग नहीं करते हैं सहायक सूचना निदेशक

– सहायक सूचना निदेशक के मनमाने कार्यप्रणाली को लेकर दूसरी बार दिया डीएम को संबोधित ज्ञापन

बस्ती, (उ.प्र.) : जिले के सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी के मनमाने रवैये के कारण पत्रकारों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। कारण जिसे जी में आया उन्होने प्रेस पास जारी किया, जिसे जी में नहीं आया नहीं जारी किया। विधान सभा निर्वाचन 2022 में समाचार संकलन में भी इन्होने पत्रकारों का खूब असहयोग किया। पत्रकारों का यह भी आरोप है कि प्रशासन के द्वारा अयोजित पत्रकार वर्ता में भी ये अपने चुनिंदा पत्रकारों को ही बुलाते हैं। इन्हीं सब को लेकर पत्रकार लामबंद हो गए और 11 मार्च को समाचार पत्र एवं पत्रकार एसोशिएसन के बैनर तले पत्रकारों ने अध्यक्ष व प्रेस क्लब उपाध्यक्ष अरूणेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक की, जिसके बाद डीएम को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि विधानसभा निर्वाचन के दौरान सहायक सूचना निदेशक की भूमिका और उनके मनमाने कार्यप्रणाली से मीडिया के लोगों में असंतोष पनपा, जिसकी वजह से बारबार आपको बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा। सहायक सूचना निदेशक ने इस विधानसभा निर्वाचन 2022 में प्रशासन और मीडिया के बीच सिर्फ असंतोष पैदा करने का कार्य किया है। कहा गया है कि आपके (प्रशासन) के द्वारा बुलाए गए पत्रकार वार्ता और निर्वाचन कवरेज के लिए पास जारी करने में मनमानी कर सिर्फ असंतोष पैदा किया गया। जिसकी वजह से आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों के बीच पत्रकारों ने आपसे वार्ता की और आपको अपना महत्वपूर्ण समय इसमें गवाना पड़ा। मांग किया है कि प्रशासन और पत्रकारों के बीच की कड़ी सहायक सूचना निदेशक के मनमाने कार्यप्रणाली पर अंकुश लगाएं, ताकि प्रशासन और पत्रकारों के बीच किसी तरह का असंतोष न होकर सभी के बीच बेहतर समन्वय बना रहे।

👉 कार्रवाई को लेकर दूसरी बार डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया

– सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी पर कार्रवाई को लेकर दूसरी बार ज्ञापन सौंपा गया है, पहला ज्ञापन 28 फरवरी को पत्रकार राज प्रकाश ने दिया था। जिसमें उन्होने कहा था कि 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को कवरेज करने से उनके अलावा अन्य पत्रकारों को सहायक सूचना निदेशक ने रोक दिया था, सहायक सूचना निदेशक ने यह भी कहा था कि जाओ अखिलेश की जनसभा कवर करो मोदी में क्या रखा है। ज्ञापन देने के बाद जब फोन पर डीएम से बात की गई, तो उन्होने मतगणना में व्यस्त होने का हवाला दिया था।

👉 ज्ञापन देते समय इनकी रही मौजूदगी

– प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देते समय पत्रकारों में महेंद्र तिवारी, तबरेज आलम, अनुराग श्रीवास्तव, दिनेश पांडेय, राज प्रकाश, कपीश मिश्रा, राजेश कुमार पाण्डेय, अश्वनी शुक्ला, सुभाष चन्द्र पाण्डेय, विशाल भारती, हिमांशु वैश्य, आदित्य प्रकाश द्विवेदी, राजन कुमार, इंद्रजीत, जितेंद्र कुमार, अब्दुल रहीम, अनिल कुमार शुक्ला, मो0 कलीम, एसपी गुप्ता, नीरज वर्मा, अंजनी शुक्ला, महेंद्र सिंह, राजेंद्र कुमार, शीतला प्रसाद शुक्ल, मोतीचंद सैनी, आदि मौजूद रहे।

Related posts

पूंजी बाजार में कब प्रवेश करना चाहिए?

Khula Sach

नजरिया : हां हम भारतीय हैं !

Khula Sach

बसंत पंचमी : महत्व, मुहूर्त एवम् पूजन विधि

Khula Sach

Leave a Comment