Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

फिनटेक स्टार्टअप जूनियो ने 6 मिलियन डॉलर की राशि जुटाई

मुंबई : भारत का पहले बच्चों पर केंद्रित डिजिटल भुगतान और पॉकेट मनी ऐप जूनियो ने आज घोषणा की है कि इसने राजीव ददलानी की महत्वपूर्ण भागीदारी के साथ संयुक्त अरब अमीरात स्थित कंपनी एनबी वेंचर्स के नेतृत्व में प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड में सफलतापूर्वक 6 मिलियन अमेरिकी डॉलर (45 करोड़ रुपये) की पूंजी जुटाई है। फिनटेक स्टार्टअप जुटाई गई इस पूंजी का इस्तेमाल अपनी टीम को मजबूत करने, नई उत्पाद सुविधाओं का विस्तार करने और ग्राहक अधिग्रहण की पहलों का दायरा बढ़ाने में करेगा।

शंकर नाथ और अंकित गेरा के दिमाग की उपज, जूनियो का उद्देश्य बच्चों के लिए पॉकेट मनी का डिजीटलीकरण करना और उसे पसंदीदा डिजिटल भुगतान विकल्प बनाना है। यह प्लेटफॉर्म एक ‘स्मार्ट कार्ड’ प्रदान करता है, जो बच्चों को ऑफलाइन और ऑनलाइन खरीदारी करने में सक्षम बनाता है। नई दिल्ली स्थित स्टार्टअप का लक्ष्य बच्चों में अनुशासन और जागरूकता का निर्माण करना है कि कैसे पैसे का प्रबंधन मज़ेदार और व्यावहारिक तरीके से किया जाए। माता-पिता के पास अपने बच्चों के खर्च करने तरीकों के बारे में साफ-साफ पता होता है, और वे धन प्रबंधन में शुरुआती सीख के जरिए उनका मार्गदर्शन कर सकते हैं।

जूनियो के सह-संस्थापक अंकित गेरा और शंकर नाथ ने कहा, “हमने पिछले साल अपने एप्लिकेशन को लॉन्च किया था जिसके बाद से इसे बड़े पैमाने पर अपनाया गया है। अभिभावक-बच्चों के समुदाय के बीच एक मजबूत स्वीकृति है। अब हम यूजर्स के अनुकूल उत्पाद विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए नई और रोमांचक सुविधाओं को पेश करने की प्रक्रिया में हैं। हम अपने नए निवेशकों को बोर्ड में पाकर खुश हैं, और उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

Related posts

सोनी सब के आगामी शो ‘वागले की दुनिया’ में दर्शकों को क्या देखने को मिलेगा ?

Khula Sach

Unnao : जिला पोषण समिति, डिस्टिक्ट कन्वर्जेन्स प्लान कमेटी, जिला निगरानी समिति की बैठक

Khula Sach

चर्चित फिल्म निर्माता सुरेश ग्रोवर का निधन 

Khula Sach

Leave a Comment