Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एमजी मोटर इंडिया ने एमजी चार्ज लॉन्च किया

~ आवासीय क्षेत्रों में 1000 दिनों में 1000 चार्जर्स इंस्टॉल करेगी

मुंबई : एमजी मोटर इंडिया ने आज एक नये उपक्रम “एमजी चार्ज’’ के लॉन्च की घोषणा की है। एमजी मोटर इंडिया दिसंबर 2019 में पहली कार के लॉन्च के बाद से ही लगातार चार्जिंग के बुनियादी ढांचे का पारितंत्र बनाने और ग्राहकों को सहूलियत देने के मिशन पर अग्रसर है। इस पहल के अंतर्गत एमजी भारत के आवासीय स्थानों पर 1000 एसी फास्ट चार्जर्स इंस्टॉल करेगा और यह देश में किसी ओईएम द्वारा पहली बार की गई पहल है।

यह स्मार्ट चार्जर्स टाइप 2 चार्जर्स होंगे, जो ज्‍यादातर मौजूदा और भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिये होंगे। इसके अलावा, यह चार्जर्स सिम-इनैबल्ड होंगे और इन्हें साझा करने योग्‍य एक चार्जर मैनेजमेंट सिस्टम से सहयोग मिलेगा।

यह कनेक्टेड एसी चार्जिंग स्टेशंस इन सोसायटीज के निवासियों और आगंतुकों की ईवी चार्जिंग से जुड़ी जरूरतें पूरी करेंगे और 24*7 चालू रहेंगे। इस प्रकार सोसायटीज भविष्य के लिये तैयार होंगी, हरित बनेंगी और इससे इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। यह उत्सर्जन कम करने और पर्यावयरण को बचाने में मदद करने के लिये योगदान देने का भी एक सजग कदम है।

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने कहा, “एमजी भारत में ईवी के पारितंत्र को समृद्ध बनाने के अपने मिशन पर लगातार काम कर रहा है। एमजी चार्ज को लॉन्च कर हम सुविधा बढ़ाएंगे और ग्राहकों की चार्जिंग से जुड़ी चिंता को दूर करेंगे, जिससे ज्यादा लोग ईवी वाली जीवनशैली अपनाने के लिये प्रोत्साहित होंगे। इस पहल के साथ अब हमारे पास अपने ग्राहकों के लिये एक 6-वे चार्जिंग सॉल्यूशन होगा, जो ज्यादा निश्चिंतता और भरोसा देगा।”

एमजी इस पहल के लिये इलेक्ट्रिफाई (एमजी डेवलपर प्रोग्राम और ग्रांट 2.0 विजेता), एक्जिकॉम, ईचार्जबेज, रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशंस और दूसरे नये भागीदारों के साथ मिलकर काम करेगा।

अपने भागीदारों और अन्य रेसिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशंस (आरडब्‍ल्‍यूए) के साथ मिलकर एमजी भविष्य में कम्युनिटी चार्जर के बुनियादी ढांचे को सहारा देना जारी रखेगा। ऐसा करने में इस कारमेकर का लक्ष्य है कई आवासीय स्थानों पर वाहनों की चार्जिंग का एक अबाध और सुविधाजनक अनुभव देना, ताकि ईवी को अपनाया जाना बढ़े। एमजी आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर काम करेगा और इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया के लिये एक सिरे से दूसरे सिरे तक मार्गदर्शन, समन्वय और सहयोग प्रदान करेगा, जिससे चयनित आवासीय सोसायटीज का खर्च बचेगा।

एमजी भारत में हरित परिवहन की दिशा में और ईवी चार्जिंग के बुनियादी ढांचे को मजबूती देने के लिये सचेत होकर कदम बढ़ा रहा है। कंपनी ने सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशंस लाने के लिये हाल ही में फोर्टम और टाटा पावर के साथ भागीदारी की है। इससे भी महत्वपूर्ण यह है कि एमजी जेडएस ईवी मुफ्त एसी फास्ट-चार्जर (इसे ग्राहक के ग्राहक के घर/ऑफिस में इंस्टॉल किया जाता है), एक प्लग-एंड-चार्ज केबल और आरएसए (रोडसाइड असिस्टेन्स) के लिये चार्ज-ऑन-द-गो के साथ आती है।

Related posts

Mirzapur : प्रतिष्ठित व्यवसाई के यहां पुलिस वर्दी में लोगों ने किया तांडव

Khula Sach

Mumbai : सरकार जो वादा करती है उसे पूरा नहीं करती- जगदीश इंगले

Khula Sach

Bihar : जाने माने पत्रकार राम नरेश ठाकुर को मिडिया सम्मान—2021 से किया गया अलंकृत

Khula Sach

Leave a Comment