Khula Sach
ताज़ा खबरधर्म एवं आस्था

इन ३ चीजों को रखने से नहीं होगी धन की कमी, साथ में बना रहेगा प्यार !

वास्तु के अनुसार ये ३ दिव्य चीज घर में रखने से होंगे चमत्कार : ज्योतिषाचार्य रूपा आनंद

आजकल हर कोई किसी ना किसी वजह से परेशान है. कोई धन को लेकर, कोई मान-सम्मान को लेकर, कोई प्रेम को लेकर, कोई नौकरी को लेकर इत्यादि. लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं. घर मे इन 3 चीजों के रखने से नहीं आयेगी कोई भी परेशानी.

👉 बांसुरी

बांसुरी को बहुत ही दिव्य माना गया है क्योंकि ये प्रेम के प्रतीक राधा-कृष्ण की बांसुरी है, और अगर  बांसुरी को खूबसूरती से सजा कर अपने घर मे रखे तो राधा कृष्ण उस घर मे वास करते है और जिस घर में राधा कृष्णा रहते है वहां प्रेम हमेशा बना रहता है.
बांसुरी रखने से धन की कमी भी नहीं रहती ,क्योंकि कृष्ण नारायण के ही रूप है और नारायण धन दौलत ऐश्वर्य के देवता है.

बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही कारगर उपाय माना गया है। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर के पूर्व या उत्तर दिशा में रखना चाहिए। आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं। अगर सोने अथवा चांदी का बांसुरी रखना संभव नहीं हो तो बांस से बनी बांसुरी घर में रख सकते हैं ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है। शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी में बाधा आने पर शयन कक्ष के दरवाजे पर दो बांसुरियों को लगाना शुभ फलदायी होता है

👉 गणेश जी की ऐसी खास प्रतिमा

गणेश जी हर संकट को हर लेते है. और गणेश जी  यूं तो हर रूप में मंगलकारी हैं। लेकिन धन और सुख में बाधा को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश जी की प्रतिमा घर में रखना बहुत ही शुभ होता है।

उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ इसे ऐसे स्थान पर रखें जहां से सभी की दृष्टि इस पर बार-बार पड़े। प्रतिमा नहीं होने पर तस्वीर भी लगा सकते हैं।

👉 मां लक्ष्मी और कुबेर

देवी लक्ष्मी धन की देवी है और इनकी तस्वीर या मूर्ति आपके घर में जरूर होगी लेकिन धन में वृद्धि के लिए लक्ष्मी के साथ घर में कुबेर की मूर्ति या तस्वीर जरूर रखे।

क्योंकि लक्ष्मी धन का सुख देती हैं लेकिन आय के बिना धन का सुख संभव नहीं है। आय कुबेर प्रदान करते हैं। इसलिए दोनों एक दूसरे के पूरक माने जाते हैं। कुबेर महाराज उत्तर दिशा के स्वामी हैं इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में ही रखें। ये दिव्य उपाय कर के आप अपने जीवन को खुशियो से भर सकते.

Related posts

Lucknow : राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी समेत कई नेताओं ने दी होली की बधाई कहा- कोरोना से बचाव करें

Khula Sach

जिलाधिकारी ने मड़िहान के क्षेत्र भ्रमण के दौरान पंचायत भवन, आयुर्वेदिक अस्पताल व मात्र शिशु कल्याण केन्द्र का किया गया औचक निरीक्षण

Khula Sach

पत्रकारों की एकता, हक व मान-सम्मान की लड़ाई हमेशा से लड़ता आया है और आगे भी लड़ेगा आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन

Khula Sach

Leave a Comment