Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : मड़िहान में हाथी की सवारी जंगल में ही नहीं बस्तियों में भी क्या करेंगे लोग पसंद

बहुजन समाज पार्टी से नरेंद्र सिंह कुशवाहा मड़िहान विधानसभा क्षेत्र के मुद्दों को देंगे धार

मीरजापुर, (उ.प्र.) : मड़िहान विधानसभा में धीरे धीरे जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे स्थानीय मुद्दे सतह पर निकलने लगे हैं, और लोगों की जुबान पर आने लगी है। तमाम स्थानीय समस्याओं को भी अब विभिन्न राजनीतिक दल चुनावी मुद्दा भी बनाते दिखाई दे रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी के घोषित प्रत्याशी पूर्व सांसद नरेंद्र सिंह कुशवाहा ने भी लोगों के बीच बैठकर अपनी पैठ बनाना शुरू कर दिया है। जानकारों की माने तो नरेंद्र सिंह कुशवाहा पूर्व सांसद पहले से ही मड़िहान विधानसभा क्षेत्र में अपनी जमीन तैयार करने में लग गए थे। पार्टी के द्वारा समय रहते उनके प्रत्याशी की घोषणा के बाद नरेंद्र सिंह कुशवाहा को और बल मिल गया ।

जानकार मानते हैं कि पर्याप्त समय मिलने का संपूर्ण लाभ नरेंद्र सिंह कुशवाहा लेने के लिए इस वक्त डोर टू डोर लोगों के घरों तक पहुंचने में बिना पल गंवाए लोगों की समस्या सुनने में दिखाई दे रहे हैं । उनके साथ चलने वाले लोग डायरी और कलम लेकर लोगों की समस्या सुनते ही नोट करते दिखाई दे रहे हैं।

 स्थानीय लोगों की माने तो लोगों का भरोसा नरेंद्र सिंह कुशवाहा पर इसलिए भी बनता दिख रहा है क्योंकि तमाम ऐसे कई जमीनी मुद्दे हैं जिसकी चर्चा निरंतर नरेंद्र सिंह कुशवाहा करते आ रहे हैं।उनका मानना है कि यदि उनको स्थानीय लोगों ने मौका दिया तो कई स्थानीय समस्या को वह जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे ।

पत्रकार वार्ता के दौरान नरेंद्र सिंह कुशवाहा ने बताया कि मड़िहान विधानसभा क्षेत्र के कई ऐसे स्थानीय लोगों के घरों का स्वामित्व ना होने से उनको काफी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है । कई ऐसे बस्ती है जहां लोग कई पीढ़ी से रह रहे हैं लेकिन उनको खसरा खतौनी उपलब्ध न होने के चलते कहीं धारा 30 से प्रभावित होने के नाते कहीं धारा 6 में प्रभावित होने के नाते अपने घरों में रहने के बावजूद भी वह मालिकाना हक से दूर है, जिसके चलते तमाम मानसिक प्रताड़ना और मानसिक उलझनों का सामना स्थानीय लोगों को करना पड़ता है ।उन्होंने बताया कि जातीय प्रमाण पत्र ना जारी करने की दशा में भी कई बिरादरी के लोग काफी परेशान हैं । जनता पूरी तरीके से वर्तमान व्यवस्था से त्रस्त है।

हालांकि वर्तमान व्यवस्थाओं से भी उत्पन्न हो रही समस्या भी इस बार मुख्य चुनावी मुद्दा स्थानीय स्तर पर बन सकता है वर्तमान समय में अन्य दलों के भी घोषित और अघोषित संभावित प्रस्तावित प्रत्याशी भी घेराबंदी करना शुरू कर दिए है।

 बहुजन समाज पार्टी ने मड़िहान विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा किए जाने के बाद मड़िहान विधानसभा में पूर्व सांसद नरेंद्र सिंह कुशवाहा की सक्रियता से लोग अब बदलाव की बयार को भी इनकार नहीं कर पा रहे हैं।

Related posts

Mumbai : डॉ.अमरसिंह निकम को ‘होम्योपैथिक अस्पताल के जनक’ की उपाधि से सम्मानित किया गया

Khula Sach

Poem : “नाग पंचमी का मेला”

Khula Sach

Mirzapur : शारदीय नवरात्र के अवसर पर भारतीय विद्यार्थी परिषद ने लगाया पे हेल्प डेस्क

Khula Sach

Leave a Comment