Khula Sach
ताज़ा खबर मीरजापुर राज्य

जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी के महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए श्याम धर दुबे

मीरजापुर, (उ.प्र.) : जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी की आवश्यक बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पत्रकारों के साथ निरंतर पुलिस के द्वारा अमर्यादित व्यवहार और दुर्व्यवहार के चलते  पत्रकारों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। जनपद भदोही के पत्रकार सुरेश गुप्ता से बीते 5 जनवरी को शराब के ठेके पर पुलिस ने अमर्यादित व्यवहार किया था। उसी प्रकार से मिर्जापुर में विवेक मिश्रा हलिया थाना क्षेत्र में समाचार कवरेज के दौरान कुछ लोगों के द्वारा दुर्व्यवहार की घटना और फिर मिर्जापुर के पड़री थाना क्षेत्र में हिंदुस्तान अखबार के पत्रकार मिथिलेश अग्रहरि के साथ सिपाही के द्वारा दुर्व्यवहार की घटना को चिंताजनक बताया ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि पत्रकार निरंतर निष्पक्षता के साथ समाज के लिए काम करता है खास तौर पर जिस पत्रकार की रक्षा पुलिस को करनी चाहिए लेकिन पुलिस ही पत्रकार को निशाने पर लेती रही है।  दो घटनाओं में पुलिस के द्वारा पत्रकार को निशाना बनाए जाने से चिंता और भी बढ़ जाती है । पत्रकार निरंतर अवैध काम में संलिप्त लोगों के निशाने पर रहता ही है माफियाओं के निशाने पर रहता है लेकिन जब पुलिस के द्वारा पत्रकार को निशाना बनाया जाता है तो ऐसे में कई सवाल खड़ा हो जाता है ।

देश का जाना माना बन चुका संगठन जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी पत्रकारों के हित के लिए सदैव लड़ाई लड़ता आ रहा है ।संगठन के विस्तार के क्रम में महाराष्ट्र प्रदेश के उपाध्यक्ष के पद पर  श्याम धर देवराज दुबे का मनोनयन किया गया । मनोनयन के बाद श्याम धर दुबे ने बताया कि वह निरंतर पत्रकारों के हित की लड़ाई लड़ते रहेंगे और संगठन को संपूर्ण महाराष्ट्र में मजबूती के साथ संगठित करने का भी काम करेंगे।

महाराष्ट्र प्रदेश में उपाध्यक्ष बनाए जाने पर प्रदेश के कई पत्रकारों ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा है कि अब पत्रकारों की समस्या संगठन के माध्यम से आसानी से लड़ी जा सकती है और सुलझाई जा सकती है। संगठन के कई प्रदेशों के अध्यक्ष ने नवनियुक्त उपाध्यक्ष को शुभकामना वह बधाई संदेश भी दिया है ।

Related posts

अधूरापन : अभिशाप न बनाएं

Khula Sach

Chhatarpur : कोरोना के निःशुल्क इलाज के लिए नई योजना लागू होगी

Khula Sach

सदर विधायक ने फीता काटकर हनुमंत जीव आश्रम भवन का किया उद्दघाटन

Khula Sach

Leave a Comment