Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

अब जियो प्रीपेड प्लान किया गया सस्ता

(नाराज़ ग्राहकों के लिए अच्छी खबर)

✍️  करण समर्थ (आईएनएन भारत, मुंबई)

मुंबई : अचानक चलते मार्केट में अपने सस्ते काॅलींग तथा इंटरनेट स्पीड दरों के साथ कूद पड़े जिओ मोबाइल ने पहले से स्थापित कई जानी-मानी मोबाइल ऑपरेटिंग कंपनीयों को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया। दुसरे सभी मोबाइल कंपनियों से आधे दामों में काॅलींग तथा इंटरनेट स्पीड सेवा प्रदान की और जिसके कारण लोगों ने अपने पहले के नंबर जिओ मोबाइल में शिफ्ट करके ले लिए और अल्पावधि में ही जिओ कंपनी को देश की नंबर वन टेलिकॉम कंपनी बन गई।‌

लेकिन फिर जिओ के कारण सड़क पर आयी सभी कंपनियां इन दरों से बौखालाएं गई और उन मोबाइल ऑपरेटर्सने सरकारी नियंत्रण संस्था, ट्राय के पास अनगिनत तकरारों का जैसे पहाड़ लगा दिया।‌ और आखिर ट्रायने सभी मोबाइल कंपनियों को अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रचलित सेवाओं की दरें बढ़ाने के निर्देश दिए।

अपने सस्ते प्लान की वजह से ही जियो ने कई पुरानी कंपनियों को पीछे छोड़ा था, लेकिन पिछले महीने ट्राय के निर्देशों नुसार जियो ने प्रीपेड की टैरिफ दरें बढ़ाने का ऐलान किया। इसलिए जिओ ग्राहकों मे नाराजगी की लहर चल पड़ी। और लाखों ग्राहकों ने हमेशा कि तरह अपने मोबाइल प्लॅन रिचार्ज करना कम कर दिया, जिससे जिओ मॅनेजमेंट में खलबली मच गई। लेकिन ट्राय के जारी किए टेरिफ के विरुद्ध जाना संभव नहीं है, इसलिए लगता है, उन्होंने प्रमोशन स्किम के तहत रेग्युलर मार्केट में नयी दरें रखीं और उनकी ऑनलाइन साइट से रिचार्ज करने वाले ग्राहकों को डिस्काउंट देने की योजना बनाई।

तो अब जो भी जियो के सस्ते प्लान की तलाश में हैं, तो हम उनको यह बताएंगे एक सुविधा उपलब्ध कराई गई है, जिससे जियो ग्राहकों के महंगे प्रीपेड प्लान को सस्ते में रिचार्ज किया जा सकता हैं। दरअसल रिलायंस जियो अपने सह-कारोबार जिओ मार्ट (JioMart) के व्दारा एक महा कैशबैक ऑफर दे रहा है। इसमें जिओ ने अपने तीन प्रीपेड प्लान को शामिल किया है।

जो जिओ मोबाइल धारक सस्तीं किंमत पर अपने मोबाइल रिचार्ज करना चाहते हैं, उनको जिओ मार्ट कैशबैक (JioMart MahaCashback) सेक्शन में जाकर उपलब्ध तीन में से किसी एक प्लान को चुनना होगा।‌

अब यहां आपको जिओ मार्ट कैशबैक (JioMart MahaCashback) चेक बैलेंस का विकल्प दिखेगा।‌ आपको इस ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा। फिर वहां आपको बताया जाएगा कि, आप जिओ मार्ट कैशबैक (JioMart MahaCashback) बैलेंस तथा इस ट्रांजेक्शन के साथ अधिकतम कितनी किंमत के कूपन इस्तेमाल कर सकते हैं। अब जब आपको अधिक से अधिक कूपन इस्तेमाल अमाउंट की जानकारी मिल जाने पर आपको इस रकम को इसमें भरना होगा । ऐसा करने पर आपको अब तीन महीनों के लिए 719 रुपये वाले प्लान पर 143.80 रुपये की छूट मिल जाएगी, मतलब यह रिचार्ज आपको मात्र 575 रुपये में प्राप्त हो जाएगा। अब मुंबई बाज़ार में चर्चा हो रही है, यह बनियां किसी किंमत पर अपने ग्राहकों को नहीं खोएगां और मोबाइल इंटरनेट क्षेत्र में पीछे नहीं हटेंगा, लेकिन इस में ग्राहकों का लाभ हो यह अच्छी बात है।

Related posts

Mirzapur : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने मनाया नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

Khula Sach

Mirzapur : एसपी सिटी ने किया विन्ध्याचल क्षेत्र का निरीक्षण, मास्क विहीन लोगों को लगाई फटकार

Khula Sach

स्पॉट गोल्ड 0.5 प्रतिशत बढ़कर 1769.5 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ

Khula Sach

Leave a Comment