Khula Sach
ताज़ा खबरराज्य

Varanasi : मनोविज्ञान के छात्रों के को दिया गया कैरियर परामर्श

वाराणसी : नई सुबह मानसिक स्वास्थ्य एवं व्यवहार विज्ञान संस्थान द्वारा डीएलडब्ल्यू स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में मनोविज्ञान के छात्रों हेतु नि:शुल्क कैरियर परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। छात्रों को संबोधित करते हुए प्रख्यात मनोचिकित्सक डॉ अजय तिवारी ने बताया कि आज समाज के प्रत्येक क्षेत्र में मनोवैज्ञानिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है किंतु प्रशिक्षित मनोवैज्ञानिकों की भारत में कमी है। मनोविज्ञान में कैरियर की अपार संभावनाएं हैं जिस पर उन्होंने विस्तार से चर्चा किया।

प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक डॉ मनोज कुमार तिवारी ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए छात्राओं को बताया कि किस तरह से वे मानसिक स्वास्थ्य, शिक्षा, इंडस्ट्री, मानव संसाधन, खेल, सेना, परिवार नियोजन, एचआईवी/एड्स, प्रशिक्षण संस्थाओं एवं अन्य क्षेत्रों में अपना कैरियर बना सकती है।

कार्यशाला को मुख्य रूप से मनोविज्ञान के प्रवक्ता डॉ आनंद कुमार तिवारी, गृह विज्ञान की डॉ साधना अग्रवाल डॉ शुभलक्ष्मी ने संबोधित किया। कार्यशाला की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजकिशोर ने किया। कार्यशाला में छात्राओं ने प्रश्नों के माध्यम से अनेक जानकारियां इकट्ठा किया। कार्यक्रम का संचालन सुबह के समन्वयक आजाद तिवारी ने तथा अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन डॉ आनंद कुमार तिवारी किया।

Related posts

Mirzapur : चैत्र नवरात्रि मेला के दृष्टिगत स्थलीय निरीक्षण कर किया बैठक – मण्डलायुक्त

Khula Sach

WW84 कहानी सत्य पर आधारित फिल्म है, जो साधारण लगती है, लेकिन कई मायनों में बहुत पेचीदा है : गैल गैडोट

Khula Sach

Uttar Pradesh : लाशों की मीनार पर प्रशंसा, ऐसी निर्लज्जता मानवता के लिये कलंक-अजय कुमार लल्लू

Khula Sach

Leave a Comment